Move to Jagran APP

पुलिस के खिलाफ भड़के किसान

संवाद सहयोगी, ¨बदकी : नैफेड के क्रय केंद्र में किसानों के गेहूं खरीद कर लाखों रुपये का भुगतान नहीं क

By JagranEdited By: Published: Mon, 26 Jun 2017 01:01 AM (IST)Updated: Mon, 26 Jun 2017 01:01 AM (IST)
पुलिस के खिलाफ भड़के किसान
पुलिस के खिलाफ भड़के किसान

संवाद सहयोगी, ¨बदकी : नैफेड के क्रय केंद्र में किसानों के गेहूं खरीद कर लाखों रुपये का भुगतान नहीं किया गया। किसानों ने भाकियू के माध्यम से आवाज उठाई तो जान को खतरा पैदा हो गया। क्रय केंद्र प्रभारी व पूर्व मंत्री के बेटे के खिलाफ तहरीर आने के बाद भी पुलिस बचाव में जुटी है। इसे लेकर भाकियू में आक्रोष है। भाकियू ने एलान कर दिया कि अब ईद बाद इस मामले में आरपार की लड़ाई लड़ी जाएगी।

loksabha election banner

रविवार को तहसील पहुंचे भाकियू कार्यकर्ताओं ने अधिकारियों से वार्ता की। अधिकारियों ने ईद के त्योहार को देखते हुए क्रय केंद्र प्रभारी और पूर्व मंत्री के बेटे पर कार्रवाई के लिए दो दिन का समय मांगा। इस पर भाकियू बैठक कर निर्णय लिया कि पुलिस मुकदमा दर्ज नहीं करती है, तो भाकियू सड़क पर उतरेगी। जिन किसानों ने क्रय केंद्र में गेहूं की तौल कराई है। उनको भुगतान दिलाया जाए। भाकियू के तहसील अध्यक्ष राम सहांय पटेल ने बताया नैफेड के मंडराव क्रय केंद्र में लाखों का घोटाला किया गया है। नवल पटेल व जय ¨सह यादव ने कहा किसानों ने जो गेहूं की तौल कराई है, उसकी तख-पट्टी उनके पास है। कोई भी आंदोलन होगा तो इसके लिए प्रशासन और पुलिस जिम्मेदार होगी। सूखीराम ने कहा कोतवाल को पूर्व मंत्री के बेटे के खिलाफ बैठक में सुखीराम, ओमदत्त तिवारी, मो. असलम, राजेश कुमार प्रजापति, मनोज पटेल, जियाउल हक, जय नारायण शुक्ला, बराती बाबा, शिवपाल, जगदीश पटेल, बृजलाल सविता, राम ¨सह, प्रेम ¨सह पटेल आदि मौजूद रहे।

............

'नैफेड के मंडराव में संचालित क्रय केंद्र में किसानों से जो गेहूं लिया गया उसका भुगतान नहीं किए जाने का मामला संज्ञान में आया है। उच्चाधिकारियों को इस बारे में एक रिपोर्ट भेजी जाएगी। ताकि क्रय केंद्र संचालक के खिलाफ कार्रवाई हो सके।'

सत्य प्रकाश ¨सह, एसडीएम ¨बदकी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.