Move to Jagran APP

नमाज की तैयारियों को अफसरों ने जांचा

जागरण संवाददाता, फतेहपुर : ईद-उल-फितर पर सिवइयों की मिठास और सामाजिक समरसता की डोर को मजबूत करने के

By JagranEdited By: Published: Sun, 25 Jun 2017 06:59 PM (IST)Updated: Sun, 25 Jun 2017 06:59 PM (IST)
नमाज की तैयारियों को अफसरों ने जांचा
नमाज की तैयारियों को अफसरों ने जांचा

जागरण संवाददाता, फतेहपुर : ईद-उल-फितर पर सिवइयों की मिठास और सामाजिक समरसता की डोर को मजबूत करने के लिए ईदगाह मैदान और मोचियानी बंदगी मियां की मस्जिद में जुटने वाली भीड़ के चलते रविवार को डीएम मदनपाल आर्य और एसपी कवींद्र प्रताप ¨सह ने तैयारियों का जायजा लिया। जुटने वाले नमाजियों को नमाज अता करने में दिक्कत न हो इसके लिए बीते कई दिनों से पालिका प्रशासन रात दिन एक किए हुए है। दोनों आला अफसरों ने दोनों मैदानों में घूमकर जायजा लिया और आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

loksabha election banner

राजकीय इंटर कॉलेज के समीप बने विशाल ईदगाह मैदान की साफ सफाई और नमाजियों के साथ आने वाले गणमान्यों के बैठक व्यवस्था के इंतजाम प्रशासन करवा रहा है। मैदान की साफ सफाई और गड्ढों को पाटने का काम किया जा रहा था। मैदान समतलीकरण और उगी घास को हटाने के लिए पालिका की टीम जुटी हुई है। साफ सफाई के बाद देरशाम चूना छिड़काव आदि का काम किया गया। ईदगाह मैदान में डीएम श्री आर्य ने सूखी मिट्टी को देखते हुए पालिका की अधिशासी अधिकारी रश्मि भारती को निर्देशित किया कि पानी का छिड़काव करवाया जाए। गणमान्यों के लिए लग रहे पंडाल की व्यवस्था पर संतोष जाहिर किया। इसके साथ ही उन्होंने निर्देशित किया कि रात के समय मैदान में नजर रखी जाए जिससे कि कोई जानवर मैदान की सफाई को प्रभावित न कर पाए। एसपी ने यातायात पुलिस को निर्देशित किया कि वह ईद की नमाज करने के लिए आने वाले वाहनों पर पैनी नजर रखें। रास्ते में कोई वाहन दिक्कत पैदा न करने पाए। वाहनों को कतारबद्ध खड़ा करवाया जाए। कार्यक्रम के बीच में जाने वाले लोगों के वाहन न फंस जाएं पर नजर रखी जाए। इस मौके पर अपर जिलाधिकारी आलोक कुमार ¨सह, अपर पुलिस अधीक्षक-पुलिस अधीक्षक विनोद कुमार ¨सह सहित अफसर मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.