Move to Jagran APP

दूसरे चरण के 635 बूथ तैयार, मतदान का इंतजार

फतेहपुर, जागरण संवाददाता: दूसरे चरण के मतदान की रणभेरी बज गयी। मंगलवार को सुबह सात बजे से 163 ग्राम

By Edited By: Published: Tue, 01 Dec 2015 01:00 AM (IST)Updated: Tue, 01 Dec 2015 01:00 AM (IST)
दूसरे चरण के 635 बूथ तैयार, मतदान का इंतजार

फतेहपुर, जागरण संवाददाता: दूसरे चरण के मतदान की रणभेरी बज गयी। मंगलवार को सुबह सात बजे से 163 ग्राम सभाओं के 635 मतदेय स्थलों में वोट डालने की तैयारी पूरी हो गयी। बूथों में पो¨लग पार्टियां पहुंच गयी तो वो¨टग के लिए बूथों को सजाकर तैयार कर दिया गया। गैस बत्ती की रोशनी में चुनाव कार्मिकों ने आवश्यक कागजात तैयार किए। सुबह साढ़े छह बजे बूथों में प्रत्याशियों के बूथ एजेंट बनाए जाएंगे। आयोग के नए आदेश पर वो¨टग शाम साढ़े चार बजे तक होगी। यदि इस अवधि में अधिक संख्या में मतदाता बूथ के अन्दर आ जाते है तो उन्हें पर्ची बांट कर वो¨टग करायी जाएगी। सुबह दस बजे से तीन बजे के मध्य तेलियानी, बहुआ और असोथर पो¨लग पार्टियों को रवाना कर दिया गया।

loksabha election banner

तेलियानी ब्लाक परिसर से पो¨लग पार्टियों की रवानगी का सिलसिला सुबह दस बजे से शुरु हो गया। जो कि दोपहर तीन बजे तक चला। यहां पहले कार्मिकों की ड्यूटी डिको¨डग का कार्य हुआ इसके बाद एक एक पो¨लग पार्टी को चुनाव सामग्री दी गयी। उन कार्मिकों को एक ही मतपेटी दी गयी जिनके बूथ में केवल प्रधान पद चुनाव है। जबकि उन पीठासीनों को दो मतपेटी दी गयी जिनके बूथ में प्रधान के साथ सदस्य पद का भी चुनाव है। एसडीएम विवेक श्रीवास्तव, आरओ अजय कुमार व खंड विकास अधिकारी शोभा रानी, ने पो¨लग पार्टियों को रवाना किया। बहुआ संवाद सूत्र के अनुसार ब्लाक परिसर का मैदान खराब होने के कारण पो¨लग पार्टियां बहुआ इंटर कालेज से रवाना हुई। एडीएम आलोक कुमार, जिला विद्यालय निरीक्षक नंदलाल यादव, आरओ एफ ए फारुकी मैदान परिसर में मौजूद रहे। दोपहर ढाई बजे तक सभी पार्टियों को गंतव्य को भेज दिया गया। असोथर ब्लाक परिसर में सुबह दस बजे से कर्मचारियों का जमावड़ा लग गया। आखिरी मौके तक कर्मचारी ड्यूटी कटाने के प्रयास में रहे। कईयों ने तो मेडिकल लगाकर जान बचाई। उनके जगह पर रिजर्व कोटे के कार्मिक को बूथ पर भेजा गया। ब्लाक क्षेत्र के 237 बूथों पर शाम चार बजे तक पो¨लग पार्टियां पहुंच गयी। पो¨लग पार्टियों के साथ भारी संख्या में पुलिस बल रवाना किया गया। तीनों ब्लाकों में ट्रक की सवारी को लेकर कर्मचारी नाम- मुंह बनाते देखे गए। लेकिन बाद में अफसरों के दबाव में इन्हीं वाहनों से बूथ के लिए रवाना हुए। देर शाम सेक्टर मजिस्ट्रेटों ने बूथ पर पहुंच कर कर्मचारियों को आवश्यक तैयारी पूरी करने के निर्देश दिए।

...........

दूसरा चरण एक नजर में

कुल ग्राम प्रधान पद- 163

कुल सदस्य पद- 2077

मतदेय स्थलों की संख्या- 635

रिजर्व पो¨लग पार्टियां- 95

जोनल मजिस्ट्रेट- 06

सेक्टर मजिस्ट्रेट- 44

अति संवेदनशील प्लस- 07

अति संवेदनशील केन्द्र- 87

संवेदन शील केन्द्र- 73

सामान्य श्रेणी के केन्द्र- 126

प्रयुक्त वाहन- ट्रक 108 व 65 बस

कुल मतदाता- 333925


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.