Move to Jagran APP

तार टूटने से लगी आग, सामान खाक

खागा/हथगाम, संवाद सूत्र : मंगलवार देर रात आए तूफान से कई स्थानों पर विद्युत तार टूटकर नीचे गिर गए। व

By Edited By: Published: Thu, 21 May 2015 01:26 AM (IST)Updated: Thu, 21 May 2015 01:26 AM (IST)
तार टूटने से लगी आग, सामान खाक

खागा/हथगाम, संवाद सूत्र : मंगलवार देर रात आए तूफान से कई स्थानों पर विद्युत तार टूटकर नीचे गिर गए। विद्युत स्पार्किंग से घरों में आग लग गई। अग्निकांड में अलग-अलग गावों में 6 घरों की गृहस्थी, टेंट का सामान जलकर राख हो गया। आग बुझाने के चक्कर में 6 लोग झुलस गए। जिन्हे नजदीक के अस्पताल में भर्ती कराया गया।

loksabha election banner

देर रात आए तेज तूफान के दौरान हथगाम थाने के सराएं गांव में विद्युत तार टूटकर छप्पर में गिर गया। चन्द्रपाल रैदास के घर लगी आग देखते ही देखते विकराल हो गई। आग ने बगल के रहने वाले चैन ¨सह व राकेश के घरों को भी चपेट में ले लिया। राकेश के घर में रखा फूल ¨सह का टेंट का सामान आग में धू-धूकर जलने लगा। हथगाम थाना व छिवलहा चौकी से पुलिस फोर्स पहुंचा। ग्रामीणों के साथ मिलकर पुलिस कर्मियों ने आग बुझाने का प्रयास जारी रखा। हवाएं थमने के बाद ग्रामीणों ने एक घंटे के अथक प्रयास के बाद आग पर काबू पाया। तीनों घरों की गृहस्थी व टेंट का सामान आग में जलकर राख हो गया। आग बुझाने में सुनील कुमार (22) व अनिल (28) गंभीर रूप से झुलस गए। जिन्हे सीएचसी हथगाम में उपचार के लिए भर्ती कराया गया। थानाक्षेत्र में संग्रामगढ़ मजरे अमिलिहापाल गांव में तूफान के दौरान ही बिजली के तार टूटने से आग लग गई। अग्निकांड में रामलखन, रामबाबू, मदराखन के घरों में रखा घर-गृहस्थी का सामान जलकर राख हो गया। आग बुझाने में रामबाबू (35), नर¨सह (07) पुत्र रामबाबू, शिवपती (30) पत्नी रामबाबू तथा मदराखन (40) गंभीर रूप से झुलस गए। पड़ोस के लोग पीड़ितों को लेकर देर रात सीएचसी पहुंचे। जहां सभी का उपचार चल रहा है। खागा कोतवाली के बुदवन गांव स्थित बंधी तालाब किनारे खड़े खर-पतवार में आग लग गई। तेज हवाओं के साथ उठ रही आग की लपटों से ग्रामीण दहशत में आ गए। दमकल को सूचना दी गई। मौके पर गाड़ी न होने की वजह से सैनी फायर स्टेशन से गाड़ी मंगानी पड़ी। एफएसओ रामचन्द्र ¨सह का कहना था एक साथ कई जगह से आग की सूचनाएं मिली थी। थरियांव, हथगाम व छिवलहा के लिए गाड़ी भेजी गई। बुदवन की सूचना पर सैनी से गाड़ी समय रहते ही आ गई। लेकिन तब तक आग बुझ चुकी थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.