Move to Jagran APP

एक्साइज टीम का चकबिसौली में गुटखा फैक्ट्री पकड़ी

फतेहपुर, जागरण संवाददाता : सदर कोतवाली के भिटौरा रोड स्थित चकबिसौली गांव में मुखबिर की सटीक सूचना पर

By Edited By: Published: Fri, 19 Dec 2014 07:24 PM (IST)Updated: Fri, 19 Dec 2014 07:24 PM (IST)
एक्साइज टीम का चकबिसौली में 
गुटखा फैक्ट्री पकड़ी

फतेहपुर, जागरण संवाददाता : सदर कोतवाली के भिटौरा रोड स्थित चकबिसौली गांव में मुखबिर की सटीक सूचना पर लखनऊ से आई एक्साइज टीम ने छापा मारकर संचालक को गुटखा फैक्ट्री समेत धर दबोचा। टीम ने पांच बोरियों में भरे विमल गुटखा को बरामद कर उसे लखनऊ लेकर रवाना हो गई। इस कार्रवाई से जिला खाद्य विभाग के अभिहित अधिकारी व शहर कोतवाल बेखबर रहे।

prime article banner

चकबिसौली गांव में सनोज गुप्ता ने अपने हाता में एक कमरा अनिल -गाजीपुर को पांच हजार रुपए प्रतिमाह किराए पर दे रखा है। कमरे में रायबरेली के तीन लड़के भी रहते थे। उस कमरे में करीब ढाई माह पूर्व से विमल नाम से गुटखा फैक्ट्री चल रही थी जिसकी सूचना लखनऊ एक्साइज टीम को लग गई।

शुक्रवार को भोर पहर 4 बजे के करीब क्वालिस गाड़ी से एक्साइज टीम सनोज गुप्ता के घर में दबिश दी और मकान मालिक व किराएदार को पांच बोरी गुटखा व मशीन उपकरण समेत पकड़कर शहर के तांबेंश्वर मंदिर वीआईपी रोड स्थित दफ्तर ले गई वहां पर मकान मालिक के हस्ताक्षर करवाया फिर उसे छोड़कर रवाना हो गई।

मकान मालिक सनोज गुप्ता ने बताया कि ढाई माह पूर्व से किराएदार कमरे में मशीन रखकर गुटखा बना रहा था। लखनऊ खाद्य विभाग की एक्साइज टीम ने छापा डालकर कार्रवाई की है और जुर्माना भरकर मशीन व पांच बोरी गुटखा छुड़ाने को कहा है, संचालक अनिल को पकड़ ले गई है।

जिला मुख्य अभिहित अधिकारी राजेश द्विवेदी का कहना था कि उनकी टीम ने कोई कार्रवाई नहीं की है। फिर भी आशंका है कि लखनऊ एक्साइज टीम ने कार्रवाई की होगी। उधर शहर कोतवाल केके यादव का कहना था कि उनके पास कोई मुकदमा कायम कराने नहीं आया जिससे मामला संज्ञान में नहीं है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.