Move to Jagran APP

शहरी उपभोक्ताओं को मिलेगी होम डिलेवरी की सुविधा

बिंदकी, संवाद सहयोगी : एक दिसम्बर से शुरू होने जा रही रसोई गैस की ऑन लाइन बुकिंग बिंदकी इंडेन गैस स

By Edited By: Published: Thu, 20 Nov 2014 08:16 PM (IST)Updated: Thu, 20 Nov 2014 08:16 PM (IST)
शहरी उपभोक्ताओं को मिलेगी 
होम डिलेवरी की सुविधा

बिंदकी, संवाद सहयोगी : एक दिसम्बर से शुरू होने जा रही रसोई गैस की ऑन लाइन बुकिंग बिंदकी इंडेन गैस से सिर्फ नगरीय उपभोक्ताओं को ही मिल पाएगी। ग्रामीण क्षेत्र के उपभोक्ताओं को गैस देने के लिए एजेंसी 5 वितरण केंद्र खोलेगी। यहां पर बुकिंग के बाद निश्चित तिथि में उपभोक्ता को रसोई गैस का सिलेंडर उपलब्ध होगा।

loksabha election banner

बिंदकी इंडेन गैस से जुड़े 19035 उपभोक्ताओं को अब रसोई गैस के लिए एक दिसम्बर से ऑन लाइन कंपनी के नम्बर पर फोन कर गैस की बुकिंग करानी होगी। बुकिंग के बाद मोबाइल पर बुकिंग की तारीख और डिलेवरी की तारीख का मैसेज आएगा। इसके बाद उपभोक्ता को उसी तारीख में रसोई गैस का सिलेंडर मिलेगा। एजेंसी शहरी उपभोक्ताओं को सिर्फ होम डिलेवरी की सुविधा दे पाएगी। ग्रामीण उपभोक्ताओं की बुकिंग के बाद सिलेंडर एक निश्चित स्थान पर उपलब्ध करा दिया जाएगा। वहीं से उपभोक्ता सिलेंडर प्राप्त कर सकेंगे। इसके लिए एजेंसी ने पूरे क्षेत्र में 6 वितरण केंद्र बनाए हैं। गैस एजेंसी के प्रबंधक भानू सिंह ने बताया कि एक नवम्बर से उपभोक्ताओं को बुकिंग ऑन लाइन ही लेनी होगी। एसडीएम शिव प्रसाद ने बताया कि ऑन लाइन बुकिंग की जानकारी सभी उपभोक्ताओं तक पहुंचाई जाए। इसके लिए गैस एजेंसी के प्रबंधक को बुलाकर बता दिया गया है।

ग्रामीण क्षेत्रों के यह हैं वितरण प्वाइंट

औंग, बिंदकी रोड (चौडगरा), आलमगंज, देवमई, भवानीपुर व खदरा। बुकिंग के बाद यहां से ग्रामीण उपभोक्ताओं को मिलेगी रसोई गैस

ऐसे कराएं बुकिंग

इंडेन गैस एजेंसी कंपनी का मोबाइल नंबर 8726024365 पर उपभोक्ता को फोन करना है। इस मोबाइल पर हिंदी और इंग्लिश में बात करने का विकल्प पूछा जाएगा। जिस भाषा में बात करनी हो मोबाइल पर मिले निर्देश का पालन करना होगा। इसके बाद कंपनी से ही एजेंसी के फोन का कोड नंबर पूछा जाएगा। ंिबंदकी के उपभोक्तताओं को कोड पूछे जाने जाने पर 05181-257570 बताना है। इससे सीधे गैस एजेंसी में बात होगी। इसके साथ ही गैस की बुकिंग हो जाएगी। हर उपभोक्ता को अपनी उपभोक्ता संख्या (कंज्यूमर नंबर) याद रखना होगा। बुकिंग के दौरान यह कंज्यूमर नंबर भी बताना होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.