Move to Jagran APP

बिजली संकट पर सड़क पर उतरी जनता

By Edited By: Published: Thu, 21 Aug 2014 07:10 PM (IST)Updated: Thu, 21 Aug 2014 07:10 PM (IST)
बिजली संकट पर सड़क पर उतरी जनता

फतेहपुर, जागरण संवाददाता: शहर एवं ग्रामीण इलाके की विद्युत आपूर्ति गुरुवार को और भी ध्वस्त हो गई। शासन द्वारा जारी किया गया रोस्टर फेल रहा। शहर क्षेत्र की 14 एवं ग्रामीण इलाके की 18 घंटे से अधिक की बिजली गुल रही। इससे जनजीवन अस्त व्यस्त रहा। शहरी मुहल्लों में पेयजल संकट छाया रहा। लोग बूंद-बूंद पानी के लिए संघर्ष करते रहे। अघोषित भीषण कटौती के विरोध में भाकियू ने मलवां कस्बे के समीप हाइवे में जाम को एक घंटे तक जाम रखा। उधर बहुआ विद्युत उपकेंद्र में बिजली की आपूर्ति बाधित होने पर किसानों ने घेराव करके हंगामा काटा और आपूर्ति बहाल किए जाने की मांग को लेकर दसवां मील में जाम लगाया। एक पखवारे से शहर की विद्युत आपूर्ति और लड़खड़ा गई है। उमसभरी गर्मी में लोगों का जीना दुश्वार हो गया है। बिजली की अघोषित कटौती का समय बढ़ता ही जा रहा। गुरुवार को दोपहर 2 बजे भाकियू के जिलाध्यक्ष राजकुमार गौतम की अगुवाई में मलवां कस्बे के समीप हाइवे को सवा एक घंटे रोड जामकर आंदोलनकारियों ने अपनी मांगे बुलंद की। भाकियू के राजेंद्र सिंह, वीरेंद्र पटेल, जय कुमार पांडेय, दया शंकर पांडेय, चंदिका पटेल, समेत कई ने सीडीओ से कहा कि जिले को सूखा ग्रस्त किया जाए, बिजली आपूर्ति बहाल की जाए, नहरों में पानी छोड़ा जाए, जर्जर तार दुरुस्त हो। सीडीओ आईपी पांडेय ज्ञापन लेकर सभी मांगों के समाधान का आश्वासन दिया तब जाकर भाकियू के लोग शांत हुए। वहीं बहुआ उपकेंद्र से आपूर्ति एक माह से बाधित थी, इससे किसान खफा थे। सुबह 11 किसानों ने धावा बोलकर उपकेंद्रों में हंगामा काटा। सूचना पाकर एसओ ललौली पहुंचे तब जाकर स्थिति नियंत्रित हो पाए। किसानों के आक्रोश को देखते हुए विद्युत कर्मी भाग खडे़ हुए थे। दसवां मील के पास किसानों ने जाम लगाकर बांदा जाने वाले वाहनों को घंटों रोके रखा।

loksabha election banner

जाम में फंसे रहे सैकड़ों वाहन

मलवां, संवाद सूत्र : भाकियू के जाम में हाइवे में दोनों तरफ सैकड़ों चार पहिया वाहन फंसे रहे। जिसमें कई रोडवेज बसे, एंबूलेंस , वीआईपी वाहन फंसे रहे। जाम खुलवाने में प्रशासनिक अधिकारियों को मशक्कत करनी पड़ी।

कलेक्ट्रेट में प्रदर्शन कर मांगी आपूर्ति

- गुरुवार को शहर के उत्तरी गौतम नगर, पीरनपुर, पनी समेत कई मुहल्ले के लोगों ने कलेक्ट्रेट में बिजली कटौती के खिलाफ प्रदर्शन आपूर्ति बहाल किए जाने की मांग की। बाद में मांगों को ज्ञापन एसडीएम सदर विवेक श्रीवास्तव के दिया।

जितनी आपूर्ति मिल रही दी जा रही

- बिजली संकट पर विद्युत वितरण खंड के प्रथम के एक्सईएन एके ंिसंह एवं द्वितीय सरोज कुमार कर कहना था कि जितनी बिजली मिल रही दी जा रही है। कहा कि विभाग के आला अधिकारियों को आपूर्ति की स्थिति के बारे में बताया जा चुका है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.