Move to Jagran APP

फौजियों ने नार्थईस्ट से युवक को फेंका

By Edited By: Published: Sun, 27 Jul 2014 10:43 PM (IST)Updated: Sun, 27 Jul 2014 10:43 PM (IST)
फौजियों ने नार्थईस्ट से युवक को फेंका

फतेहपुर, जागरण संवाददाता : आनंद बिहार नई दिल्ली से कटिहार जा रही नार्थईस्ट की जनरल बोगी में सवार फौजियों ने डिब्बे से न उतरने पर चचेरे भाईयों की जमकर धुनाई की। फिर उनमें से एक युवक को कल्यानपुर थाने के हसनपुर रेलवे क्रासिंग के समीप चलती ट्रेन से फेंक दिया। चचेरे भाई ने चेन पुलिंग कर गाड़ी रोकी तो हादसा देखकर यात्रियों ने मिलिट्री बोगी में पथराव कर फौजियों को धुन डाला।

loksabha election banner

बिहार प्रांत के जमुई जिला के तकहार सोनोर निवासी 35 वर्षीय संजय यादव पुत्र मकसूदन अपने चचेरे भाई शंभूदयाल यादव के साथ नई दिल्ली में बेलदरइया का काम करता है। छह माह बाद वह दोनो नार्थईस्ट आनंद बिहार से अपने घर जा रहे थे। टूंडला से मिलिट्री के जवान ट्रेन में सवार हो गए।

जवानों ने यात्रियों से उतरने को कहा। संजय यादव ने उसका विरोध कर दिया, बस उतने में ही जवानों ने कानपुर से ट्रेन के निकलते ही उसे पीटना शुरु कर दिया जिस पर चचेरे भाई संजय व शंभूदयाल बाथरूम के पास जाकर बैठ गए। जवानों ने फिर उन्हें पीटना शुरु कर दिया। अपरांह तीन बजे के करीब जवानों ने कल्यानपुर थाने के हसनपुर गांव के समीप रेलवे क्रासिंग पर चलती ट्रेन से संजय यादव को नीचे फेंक दिया। बड़े भाई के साथ हादसा होते देखकर छोटे शंभू दयाल ने चेन पुलिंग कर गाड़ी रोक दी और बोगी से उतरकर बचाओ-बचाओ कहकर खून से लथपथ भाई संजय यादव को ट्रैक से उठाया।

ट्रेन की अन्य बोगियों में सवार यात्री नीचे उतरे और हालात भांपकर फौजियों की जनरल बोगी में पथराव कर फौजियों को धुना। खबर पाकर पहुंचे एसओ कमलेश यादव ने घायल युवक को एंबुलेंस से जिला चिकित्सालय भिजवाया। एसओ कमलेश यादव का कहना था कि ट्रेन में पथराव नही हुआ है। थोड़ी देर में ही ट्रेन रवाना हो गई। जीआरपी एसओ को सूचना दे दी गई है।

फतेहपुर जंक्शन में शाम चार बजे के करीब उक्त ट्रेन के रुकने पर जीआरपी ने जनरल बोगी से यात्रियों की शिकायत पर दो फौजियों को पकड़ा जिसमें एक शराब के नशे में था जिसे जिला चिकित्सालय भेजा। एसओ जीआरपी बृजेश यादव का कहना था कि संदेह पर दो फौजियों रामदास सिंह -कासगंज व अनित कुमार -असम को पकड़ा गया है। घायल संजय द्वारा पहचान लेने के बाद ही उन फौजियों पर कार्रवाई की जाएगी। फिलहाल नशेड़ी फौजी अनित का मेडिकल परीक्षण कराया जा रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.