Move to Jagran APP

घर वालों को बेहोश कर लाखों की चोरी

By Edited By: Published: Tue, 09 Jul 2013 01:00 AM (IST)Updated: Tue, 09 Jul 2013 01:01 AM (IST)
घर वालों को बेहोश कर लाखों की चोरी

चौडगरा, अंप्र : चोरों ने छत पर सोए लोगों को कोई नशीला पदार्थ सुघांकर दो घरों में 89 हजार 400 रुपये की नकदी समेत 10 लाख के जेवरात पार कर दिए। चोरों को देख कुत्ता भौंका तो उसे धारदार हथियार से वार कर घायल कर दिया। सुबह होने पर घटना की जानकारी हो पाई। पुलिस को घटना की तहरीर दी है।

loksabha election banner

कल्यानपुर थाने के मुरादीपुर गांव में शनिवार की रात शिव शंकर उर्फ रमेश गुप्त परिवार के सभी सदस्य मकान की छत में सोए थे। रात में चोर मंदिर की छत से घर की छत में आए। घर के दरवाजों में सिर्फ कुंडी लगी थी। कुंडी खोलकर अलमारी तोड़ 83 हजार 400 रुपये नकदी के साथ सोने के जेवरातों में मंगलसूत्र, बाला, चार सोने की अंगूठियां, दो जंजीर, चांदी की तोड़िया, हाफ पेटी, पायल आदि जेवरात चोरी कर ले गए। शिव शंकर ने बताया कि उनकी पत्नी प्रतिदिन सुबह 4 बजे घरेलू काम के लिए जग जाती थी। रविवार को सुबह 6 बजे तक सोती रही। चोरों ने सभी को कोई नशीला पदार्थ सुंघा दिया, जिससे गहरी नींद आ गई। तब तो कुत्ते के भौंकने तक का पता नहीं चला। सुबह नींद खुली तो देखा कि सभी दरवाजे खुले पड़े हैं। चोर नकदी सहित 6 लाख रुपए के जेवरात चोरी कर ले गए हैं। कुत्ते को भी चाकू या कुल्हाड़ी मारकर घायल कर दिया है। वहीं गांव के ही सूरजपाल पटेल काम से रिश्तेदारी में चले गए। घर में उनका बेटा और बहू थे। रात में दोनों छत में सोए। सुबह देखा कि घर के दरवाजे खुले पड़े हैं। छत से घर के अंदर आए तो पता चला कि चोरों ने 6 हजार की नकदी सहित पत्‍‌नी के सोने के जेवरात दो जंजीर, दो अंगूठी, काम की झुमकी, दो मंगलसूत्र, चांदी की पायल, तोड़िया आदि सामान चोरी कर ले गए है। रोहित ने बताया कि 6 हजार नकद रुपए भी अलमारी से चोर ले गए। नकदी समेत करीब चार लाख का माल चोरों ने पाकर दिया। चोर दूसरे मकान की टूटी दीवार के सहारे छत पर आए। इसके बाद जीने की सीढ़ी से घर के अंदर दाखिल हुए।

घटना की तहरीर पुलिस को दी गई है। एसओ कल्यानपुर जेपी यादव ने कहा कि जांच की जा रही है। उन्होंने चोरी गए जेवरातों और नकदी पर संदेह जाहिर किया।

सेंध लगाकर 50 हजार उड़ाए

हसवा, अप्र : लतीफपुर गांव निवासी विजयपाल लोधी के मकान के पीछे से बीती रात्रि अज्ञात चोर सेंध लगाकर भीतर घुस आए। तत्पश्चात बक्शा में रखी नकदी व जेवरात समेत 50 हजार से अधिक का माल उड़ा ले गए। पीड़ित किसान विजयपाल ने बताया कि बर्तन, चांदी व सोने के जेवरात, नकदी समेत कीमती सामान चोर ले गए। चौकी इंचार्ज अमृतलाल पटेल ने कहा कि जांच की जा रही है।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.