Move to Jagran APP

जांच को गए पूर्ति निरीक्षक को ग्रामीणों ने घेरा

- गांव से दूर प्राथमिक विद्यालय में जांच करने पर भड़के ग्रामीण संवाद सूत्र, कमालगंज : राशन वितरण मे

By JagranEdited By: Published: Sun, 26 Feb 2017 01:00 AM (IST)Updated: Sun, 26 Feb 2017 01:00 AM (IST)
जांच को गए पूर्ति निरीक्षक को ग्रामीणों ने घेरा
जांच को गए पूर्ति निरीक्षक को ग्रामीणों ने घेरा

- गांव से दूर प्राथमिक विद्यालय में जांच करने पर भड़के ग्रामीण

loksabha election banner

संवाद सूत्र, कमालगंज : राशन वितरण में गड़बड़ी की शिकायत पर जांच के लिए गए पूर्ति निरीक्षक को ग्रामीणों ने घेर लिया। ग्रामीणों ने हंगामा करते हुए जांच में पक्षपात का आरोप लगा दिया। बाद में ग्रामीणों की मांग पर दूसरे स्थान पर बैठकर प्रकरण की जांच पूर्ति निरीक्षक ने की।

विकास खंड के ग्राम देवराजपुर निवासी कमला देवी, स्नेहलता, ऊषा देवी, शकुंतला, नीलम आदि ने कोटेदार ऊधन ¨सह के विरुद्ध शपथपत्र देकर शिकायत दर्ज कराई थी। आरोप था कि गांव में कई लोगों के राशनकार्ड ही नहीं बनाए गए हैं। इंटरनेट पर उपलब्ध सूची में नाम होने के बावजूद राशन नहीं दिया जाता है। पात्र गृहस्थी के लाभार्थियों से दो रुपयों के स्थान पर दस रुपये किलो वसूले जाने का आरोप भी लगा था। मामले की जांच करने के लिए शनिवार को पूर्ति निरीक्षक संतोष कुमार प्राथमिक विद्यालय पहुंचे। कुछ ही देर में ग्रामीणों की भीड़ यहां लग गई। ग्रामीणों ने पूर्ति निरीक्षक को घेर लिया और कहा कि जांच में गड़बड़ी करने के उद्देश्य से गांव से दूर स्थित प्राथमिक विद्यालय में जांच रखी गई है। ग्रामीणों का आरोप था कि कोटेदार ने यहां अपने समर्थक बुला लिए हैं। ग्रामीणों ने होहल्लाकर गांव में ही चलकर जांच करने की मांग की। हंगामा बढ़ते देख पूर्ति निरीक्षक गांव जाकर जांच करने को तैयार हो गए। गांव में एक बाग में बैठकर पूर्ति निरीक्षक ने जांच की। उन्होंने बताया कि अपनी रिपोर्ट विभागीय अधिकारियों को देंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.