PreviousNext

कार्रवाई के बढ़ते दबाव में फर्रुखाबाद के सरकारी डाक्टरों का सामूहिक इस्तीफा

Publish Date:Wed, 06 Sep 2017 09:24 PM (IST) | Updated Date:Wed, 06 Sep 2017 10:13 PM (IST)
कार्रवाई के बढ़ते दबाव में फर्रुखाबाद के सरकारी डाक्टरों का सामूहिक इस्तीफाकार्रवाई के बढ़ते दबाव में फर्रुखाबाद के सरकारी डाक्टरों का सामूहिक इस्तीफा
फर्रुखाबाद के सरकारी अस्पतालों के चिकित्सकों ने एक साथ इस्तीफा दे दिया है। अपर स्वास्थ्य निदेशक ने भी चिकित्सकों को क्लीन चिट दे दी थी।

फर्रुखाबाद (जेएनएन)। प्रांतीय चिकित्सा सेवा संघ की बुधवार को हुई बैठक के बाद सरकारी डॉक्टरों ने सीएमओ और सीएमएस के तबादले समेत डॉक्टरों के खिलाफ एफआइआर के विरोध में संघ के जिलाध्यक्ष को इस्तीफे सौंप दिए। डॉक्टरों ने गुरुवार से काली-पट्टी बांध कर काम करने का भी निर्णय लिया है। लोहिया अस्पताल में ऑक्सीजन व समुचित दवाएं न दिए जाने से 49 शिशुओं की मौत के मामले मेंं तत्कालीन डीएम रविंद्र कुमार ने रविवार को सीएमओ, सीएमएस और अन्य चिकित्सकों के खिलाफ एफआइआर दर्ज करा दी थी। डीएम की रिपोर्ट के बाद शासन की ओर से सीएमओ और सीएमएस का तबादला कर दिया गया था। हालांकि मंगलवार को निरीक्षण के बाद स्वास्थ्य निदेशक ने डॉक्टरों को क्लीन चिट दे दी थी। इसके बावजूद डॉक्टरों में रोष है।

यह भी पढ़ें: यूपी के अस्पतालों में बच्चों की सामूहिक मौत से त्राहिमाम् के हालात : राजबब्बर

बुधवार को बैठक के दौरान डॉक्टरों ने एफआइआर और सीएमओ,सीएमएस के तबादले वापस लिए जाने की मांग की। जिलाध्यक्ष को इस बात के लिए अधिकृत किया गया कि कोई सम्मानजनक हल न निकलने पर वे डॉक्टरों का त्यागपत्र शासन को भेज दें। जिलाध्यक्ष डा. वीके दुबे ने बताया कि स्वास्थ्य निदेशक ने एफआइआर निरस्त होने की विधिक प्रक्रिया पूर्ण होने के लिए दो सप्ताह का समय दिए जाने को कहा था। इसके चलते 22 सितंबर तक सभी डॉक्टर काली पट्टी बांध कर काम करेंगे।

यह भी पढ़ें: कैबिनेट का फैसला: शिक्षामित्रों को 10000 रुपये मानदेय और भी बहुत कुछ

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:Mass resignation of Government doctors of Farrukhabad(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

दहेज हत्या में मां-बेटे को दस साल की कैदशासन ने अतिरिक्त मजिस्ट्रेट को निलंबित किया
यह भी देखें