Move to Jagran APP

दिव्यांग बच्चों को शिक्षा के साथ स्वास्थ्य आवरण भी

- सर्व शिक्षा अभियान की ओर से लगेंगे शिविर - पंचायतों का अमला भी जुटेगा फर्रुखाबाद, जागरण संव

By Edited By: Published: Tue, 17 Jan 2017 01:01 AM (IST)Updated: Tue, 17 Jan 2017 01:01 AM (IST)
दिव्यांग बच्चों को शिक्षा के साथ स्वास्थ्य आवरण भी
दिव्यांग बच्चों को शिक्षा के साथ स्वास्थ्य आवरण भी

- सर्व शिक्षा अभियान की ओर से लगेंगे शिविर

loksabha election banner

- पंचायतों का अमला भी जुटेगा

फर्रुखाबाद, जागरण संवाददाता : सर्व शिक्षा अभियान दिव्यांग बच्चों को विशेष शिक्षा के साथ ही स्वास्थ्य आवरण भी देगा। इसके लिए तहसील स्तरीय व जनपद स्तरीय स्वास्थ्य परीक्षण शिविर (मेडिकल असेसमेंट कैंप) भी लगाए जाएंगे। नाक, कान व गले के सर्जन एवं श्रवण क्षमता की जांच करने के लिए चिकित्सक बाहर से आएंगे।

छह से 14 आयु वर्ग के दिव्यांग बच्चों के स्वास्थ्य परीक्षण के लिए पंचायतीराज का अमला भी जुटेगा। एडीओ पंचायत, ग्राम प्रधान व बीडीओ के माध्यम से बच्चों को निर्धारित दिवस पर मेडिकल असेसमेंट कैंप पहुंचाया जाएगा। इसके लिए जिला पंचायत राज अधिकारी दिशा निर्देश जारी करेंगे। कायमगंज तहसील का शिविर ब्लाक संसाधन केंद्र शमसाबाद में लगाया जाएगा। इसमें तहसील के तीनों ब्लाक के बच्चों का परीक्षण होगा। सदर तहसील का कैंप बीआरसी बढ़पुर व अमृतपुर तहसील का राजेपुर बीआरसी पर आयोजित होगा। जिला मुख्यालय पर दो शिविर नरेंद्र मांटेसरी स्कूल में लगाए जाएंगे।

जिले में ईएनटी सर्जन व आडियोलाजिस्ट कार्यरत न होने से इन्हें बाहर से बुलाए जाने के निर्देश जिलाधिकारी ने दिए हैं। शिविर की सफलता के लिए दो दिन पूर्व विकास खंड व तहसील स्तर पर बैठकें होंगी। जिला समंवयक राजेश वर्मा का कहना है कि शिविर आयोजन के लिए कार्ययोजना बन गई है। जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी संदीप चौधरी ने बताया कि जिला कार्यक्रम अधिकारी व सीडीपीओ से भी शिविरों की सफलता के लिए सहयोग लिया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.