Move to Jagran APP

कोटा चयन बैठक के स्थल को लेकर हंगामा

कमालगंज, संवाद सूत्र : कोटा चयन के लिए बुलाई गई ग्राम पंचायत की खुली बैठक के स्थल चयन को लेकर ग्रामी

By Edited By: Published: Sat, 23 Jul 2016 08:57 PM (IST)Updated: Sat, 23 Jul 2016 08:57 PM (IST)
कोटा चयन बैठक के स्थल को लेकर हंगामा

कमालगंज, संवाद सूत्र : कोटा चयन के लिए बुलाई गई ग्राम पंचायत की खुली बैठक के स्थल चयन को लेकर ग्रामीणों ने कानपुर-फतेहगढ़ मार्ग अवरुद्ध कर हंगामा किया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने आक्रोशित ग्रामीणों को समझाकर सड़क खाली कराई।

loksabha election banner

ग्राम पंचायत कतरौली पट्टी में कोटा चयन को लेकर खेरे नगला निवासी प्रधान व पट्टी निवासी पूर्व प्रधान के समर्थकों में अपने-अपने गांव में बैठक कराने को लेकर लंबे समय से रस्साकसी चल रही है। शनिवार को ग्राम प्रधान रक्षपाल के गांव खेरे नगला के प्राथमिक विद्यालय में कोटा चयन की बैठक बुलाए जाने से आक्रोशित पट्टी के ग्रामीणों ने अपने गांव के सामने कानपुर-फतेहगढ़ मार्ग अवरुद्ध कर हंगामा शुरू कर दिया। जाम लगने की सूचना पर थानाध्यक्ष अजय कुमार चौहान पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे। ग्रामीण वीरपाल, साहूकार, असगर अली, शेर बहादुर, अर्जुन ¨सह आदि ने बताया कि पट्टी की आबादी 1800 है जबकि खेरे नगला सहित अन्य मजरों की आबादी 1200 है। कोटा चयन की बैठक पट्टी स्थित पंचायत सचिवालय में कराने के लिए एसडीएम का आदेश भी है। इसके बावजूद बैठक प्रधान के गांव में की जा रही है। इससे वह लोग बैठक का बहिष्कार कर रहे हैं। करीब 15 मिनट तक मुख्य मार्ग अवरुद्ध रहा। थानाध्यक्ष ने आक्रोशित ग्रामीणों को समझाया कि वह अपनी समस्या मुख्यालय पर जाकर जिलाधिकारी को बताएं। इसके बाद पुलिस ने भीड़ को तितर-बितर कर दिया।

किरन को 336 व प्रमोद को 49 लोगों का समर्थन

ग्राम पंचायत कतरौली पट्टी के प्रधान रक्षपाल ने बताया कि एडीओ केएन चौधरी, ग्राम पंचायत अधिकारी अवधेश कुमार व अरुण मिश्रा ने कोटा चयन के लिए ग्राम पंचायत की खुली बैठक कराई। इसमें दो लोगों ने दावेदारी की। दोनों दावेदारों के पक्ष में ग्रामीणों की लाइन लगवाई गई। इसमें किरन देवी को 336 व प्रमोद को 49 ग्रामीणों ने समर्थन दिया। बैठक में खेरे नगला, पट्टी, टड़ौआ, कतरौली पट्टी के लोग शामिल हुए। खंड विकास अधिकारी शिवप्रकाश ने बताया कि उपजिलाधिकारी के निर्देश पर गठित की गई टीम की देखरेख में बैठक की कार्रवाई की गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.