Move to Jagran APP

आधा दर्जन ग्रामों की 'बैंक डिटेल' तलब

(जागरण प्रभाव ) - अनियमितता मिलने पर वसूली की चेतावनी - डीपीआरओ का बीडीओ व एडीओ को नोटिस

By Edited By: Published: Fri, 24 Jun 2016 08:32 PM (IST)Updated: Fri, 24 Jun 2016 08:32 PM (IST)
आधा दर्जन ग्रामों की 'बैंक डिटेल' तलब

(जागरण प्रभाव )

loksabha election banner

- अनियमितता मिलने पर वसूली की चेतावनी

- डीपीआरओ का बीडीओ व एडीओ को नोटिस

फर्रुखाबाद, जागरण संवाददाता : 14वें वित्त आयोग के बजट से बिना अनुमति के सोलर लाइटें लगाने के मामले में 'जागरण' में समाचार प्रकाशित होने के बाद शुक्रवार को ही जिला पंचायतराज अधिकारी गिरीश चंद्र ने नवाबगंज ब्लाक की आधा दर्जन ग्रामपंचायतों की 'बैंक डिटेल' तलब कर ली है।

विदित है कि 14वें वित्त आयोग का बजट खर्च करने के लिये निर्धारित अनिवार्यता के तौर पर अभी तक जनपद में किसी भी ग्रामपंचायत की कार्ययोजना को विभागीय वेबासाइट पर अपलोड नहीं किया गया है। इसके बावजूद नवाबगंज ब्लाक की कई ग्राम पंचायतों के प्रधानों ने इसी बजट से सोलर लाइटें लगवाने का खेल शुरू कर दिया है। इस संबंध में 'जागरण' में शुक्रवार के अंक में 'सोलर लाइटों से प्रधानों के खाते रोशन' समाचार प्रकाशित किया गया था। जिला पंचायतराज अधिकारी ने मामले का संज्ञान लेते हुए नवाबगंज के खंड विकास अधिकारी व एडीओ पंचायत को नोटिस जारी कर ग्राम बमरुलिया, भगौरा, गनीपुर जोगपुर, ज्योना, मई हादीदादपुर, रशीदपुर मई, कुतुबुद्दीनपुर आदि ग्राम पंचायतों के बैंक खातों का विवरण तीन दिन में उपलब्ध कराने को कहा है। उन्होंने बताया कि अनियमितता मिलने पर धनराशि की संबंधित से वसूली की जाएगी।

चतुर्थ व 14वें वित्त आयोग की संयुक्त कार्ययोजना

फर्रुखाबाद, जागरण संवाददाता : जिला पंचायतराज अधिकारी गिरीश चंद्र ने बताया कि शासन की ओर से जारी नवीन दिशा निर्देशों के अनुसार अब चतुर्थ वित्त आयोग व 14वें वित्त आयोग की धनराशि में प्राप्त बजट के सापेक्ष संयुक्त कार्ययोजना तैयार की जायेगी। उन्होंने बताया कि निर्धारित गाइडलाइन के अनुरूप कार्ययोजना को विभागीय वेबसाइट पर लोड करने पर अलग-अलग कार्यों की वर्क-आइडी जनरेट होगी। इसी वर्क-आईडी के सापेक्ष ही प्रिया-साफ्ट वेबसाइट पर भुगतान का विवरण अंकित करना होगा। उन्होंने बताया कि नयी व्यवस्था से ग्राम पंचायातों के बजट के खर्चे में मनरेगा जैसी पारदर्शिता परिलक्षित हो सकेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.