Move to Jagran APP

एचटी लाइन गिरने से जिंदा जला युवक

- आक्रोशित ग्रामीणों ने एसडीओ को सुनाईं खरी-खरी - मुआवजे के आश्वासन पर माने शमसाबाद, संवाद सूत्र

By Edited By: Published: Fri, 24 Jun 2016 06:50 PM (IST)Updated: Fri, 24 Jun 2016 06:50 PM (IST)
एचटी लाइन गिरने से जिंदा जला युवक

- आक्रोशित ग्रामीणों ने एसडीओ को सुनाईं खरी-खरी

loksabha election banner

- मुआवजे के आश्वासन पर माने

शमसाबाद, संवाद सूत्र : साइकिल से अमिया बेचने जा रहे युवक पर हाईटेंशन लाइन गिर गई। देखते ही देखते युवक धूं-धूं कर जलने लगा। आसपास के खेतों में काम कर रहे ग्रामीणों ने विद्युत उपकेंद्र को सूचना देकर लाइन बंद कराई। तब तक उसकी मौत हो चुकी थी। घटना की जानकारी पाकर पहुंचे परिजनों में कोहराम मच गया। मौके पर पहुंचे विद्युत विभाग के उपखंड अधिकारी को ग्रामीणों के आक्रोश का सामना करना पड़ा। एसडीओ द्वारा मुआवजा दिलाए जाने का आश्वासन मिलने के बाद ही ग्रामीण शांत हुए।

नवाबगंज थाना क्षेत्र के ग्राम बछलैया निवासी रामजीत(40) साइकिल से आसपास के गांवों में आम व सब्जी बेचने के लिए फेरी लगाता है। शुक्रवार सुबह अमलैया आशानंद में फेरी लगाने के बाद गदनपुर जा रहा था। अमलैया आशानंद से निकलते ही ऊपर से निकली हाईटेंशन लाइन उसके ऊपर आ गिरी। इसके कारण वह जलने लगा। आसपास के खेतों में मौजूद ग्रामीण धुंआ उठता देख मौके पर पहुंचे तो सन्न रह गए। आननफानन ही हजियापुर विद्युत उपकेंद्र पर सूचना देकर लाइन बंद कराई गई। इसके बाद रामजीत के परिजनों को सूचना दी गई। परिजनों के मौके पर पहुंचते ही कोहराम मच गया। बिजली विभाग के एसडीओ गौरव कुमार मौके पर पहुंचे तो ग्रामीणों ने उन्हें खरी-खरी सुना दीं। आक्रोश की सूचना पाकर तहसीलदार विनोद जोशी भी मौके पर पहुंचे। उन्होंने बिजली विभाग की ओर से एक लाख रुपये का मुआवजा, कृषक दुर्घटना बीमा योजना से पांच लाख रुपये की सहायता और 30 हजार रुपये की आर्थिक सहायता अलग से दिलाने का आश्वासन दिया। तब जाकर ग्रामीण शांत हुए। थानाध्यक्ष ललितेश त्रिपाठी ने बताया कि मृतक के भाई रामरतन की तहरीर पर शव का पंचनामा भरा गया। पोस्टमार्टम के लिए शव को जिला मुख्यालय भेज दिया गया। रामजीत के तीन पुत्र और तीन पुत्रियां हैं। उसकी पत्नी नन्हीं देवी गर्भवती है।

चोरी की बिजली ले गई जान

विश्वस्त सूत्रों की मानें तो जिस एचटी लाइन के टूटने के कारण हादसा हुआ उससे जुड़े कई गांवों की बिजली बकाएदारी के कारण काट दी गई। इसके बावजूद कुछ लोगों ने चोरी से बिजली आपूर्ति के लिए कटिया डाल रखी है। इस कटिया के कारण ही एचटी लाइन टूटकर गिरी, जिसमें रामजीत की मौत हो गई। अवर अभियंता सुरेंद्र की तहरीर पर ग्राम गदनपुर वक्त निवासी अज्ञात लोगों द्वारा अवैध रूप से विद्युत लाइन में तार डालकर लाइन चलाने का मुकदमा भी दर्ज किया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.