Move to Jagran APP

मतदान केंद्र पर फाय¨रग व पथराव

फर्रुखाबाद, जागरण संवाददाता : जहानगंज थाने के प्राथमिक विद्यालय मीरपुर मतदान केंद्र पर शुक्रवार को फ

By Edited By: Published: Fri, 09 Oct 2015 07:14 PM (IST)Updated: Fri, 09 Oct 2015 07:14 PM (IST)
मतदान केंद्र पर फाय¨रग व पथराव

फर्रुखाबाद, जागरण संवाददाता : जहानगंज थाने के प्राथमिक विद्यालय मीरपुर मतदान केंद्र पर शुक्रवार को फर्जी वोट डालने को लेकर बीडीसी प्रत्याशी और समर्थकों में विवाद हो गया। मामला तूल पकड़ने पर जमकर फाय¨रग व पथराव हुआ। इसमें बीडीसी प्रत्याशी रमेश चंद्र यादव के चचेरे भाई शिवराम उर्फ डब्बल गोली लगने से, दिनेश यादव व दूसरे पक्ष से प्रतिद्वंदी प्रत्याशी मुकेश यादव पत्थर लगने से घायल हो गए। घटना के चलते लगभग एक घंटे तक मतदान रुका रहा।

loksabha election banner

ब्लाक बढ़पुर की ग्राम पंचायत लखमीपुर मीरपुर के मतदेय स्थल 152 प्राथमिक विद्यालय पश्चिमी में सुबह बीडीसी प्रत्याशी मुकेश यादव की पत्नी भानमती अपनी ननद का वोट डालने मतदान केंद्र पर पहुंचीं। प्रत्याशी रमेश चंद्र यादव के समर्थक ने एजेंट से कहा कि मुकेश की पत्नी अपना वोट डालने के बाद पुन: फर्जी वोट डालने आयी हैं। एजेंट द्वारा मुकेश की पत्नी को रोकने पर विवाद हो गया। मुकेश ने मतदान केंद्र से पत्नी को घर पहुंचाया तथा समर्थकों के साथ वापस आ गए। मतदेय स्थल के पश्चिम में कटहल के पेड़ों के नीचे बैठे रमेश चंद्र यादव के समर्थकों से उनका फिर विवाद हो गया। इसी बीच तमंचों से फाय¨रग व पथराव शुरू हो गया। करीब डेढ़ दर्जन फायर हुए। रमेश चंद्र यादव के चचेरे भाई शिवराम उर्फ डब्बल पेट में गोली लगने से घायल हो गये। मुकेश यादव व दिनेश के सिर में पत्थर लगने से लहूलुहान हो गये। फाय¨रग होते ही मतदान केंद्र पर भगदड़ मच गई। मतदाता बिना वोट डाले ही वापस चले गये। घटना से भयभीत मतदान कर्मियों ने अपने कक्ष के दरवाजे अंदर से बंद कर लिये। इससे एक घंटे तक मतदान रुका रहा। जोनल मजिस्ट्रेट एसएन राम, सीडीओ एसएन शुक्ला, एएसपी रामभवन चौरसिया, सीओ सिटी योगेश कुमार, मेरापुर थाना प्रभारी केबी ¨सह फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे। पुलिस ने बीडीसी प्रत्याशी रमेश चंद्र यादव, प्रतिद्वंदी प्रत्याशी मुकेश यादव के साले कन्नौज निवासी मनसुख, कायमगंज क्षेत्र के गांव ज्योना निवासी नीलू उर्फ रजत, मीरपुर निवासी किशोर, उनके पुत्र धरनीधर व भंवरपाल को हिरासत में ले लिया। घायलों को एंबुलेंस से लोहिया अस्पताल भिजवाया। पुलिस ने मुकेश के घर पर दबिश दी।

घटना के बाद युवकों के तमंचे लेकर गांव में घूमने की शिकायत पर पुलिस बल ने गांव की गलियों में घूमकर जायजा लिया तथा भयमुक्त होकर मतदान करने के लिए माइक से एनाउंस किया। अधिकारियों ने गांव वालों को समझाकर पुन: मतदान शुरू कराया। सेक्टर मजिस्ट्रेट राजकुमार पंडित ने बताया कि घटना सुबह 10 बजे मतदेय स्थल के पश्चिम की तरफ 250 मीटर की दूरी पर हुई। मतदान प्रभावित नहीं हुआ। पीठासीन अधिकारी जयराम दिवाकर ने बताया कि भगदड़ से 35 मिनट तक ही मतदान रुका। सीओ सिटी योगेश कुमार ने बताया कि बीडीसी प्रत्याशी मुकेश यादव व उनके समर्थकों ने फाय¨रग की। मुकेश पिछले चुनाव में 11 वोटों से बीडीसी सदस्य का चुनाव हार गये थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.