Move to Jagran APP

युवक की हत्या कर शव फेंका

फर्रुखाबाद, जागरण संवाददाता : शहर कोतवाली क्षेत्र के गांव चांदपुर निवासी युवक रवी यादव(22) की मंगलवा

By Edited By: Published: Wed, 29 Jul 2015 07:03 PM (IST)Updated: Wed, 29 Jul 2015 07:03 PM (IST)
युवक की हत्या कर शव फेंका

फर्रुखाबाद, जागरण संवाददाता : शहर कोतवाली क्षेत्र के गांव चांदपुर निवासी युवक रवी यादव(22) की मंगलवार देर रात हत्या कर शव उसके मकान से कुछ दूर स्थित गली में फेंक दिया। पुलिस अधीक्षक दिनेश कुमार पी और एएसपी रामभवन चौरसिया सहित अन्य अधिकारियों ने घटनास्थल पर जांच की। डाग स्क्वायड और फारेंसिक टीम भी बुलाई गई। पुलिस ने शराब ठेके के सेल्समैन सहित चार लोगों को हिरासत में लिया है।

loksabha election banner

बुधवार सुबह गली में शव पड़ा होने की जानकारी मिलने पर रवी की मां मीना यादव, पत्नी कुंती, भाई सचिन व अन्य परिजन पहुंचे। मीना यादव ने अपर पुलिस अधीक्षक को बताया कि रात करीब 10 बजे वह रवी को घर बुला कर लायी थीं। इसके बाद वह फिर से चला गया। उन्होंने देर रात तक खोजबीन की, लेकिन उसका पता नहीं चला। रवी नोएडा में रहकर डीसीएम चलाता था। तीन माह से नोएडा नहीं गया। उसका बड़ा भाई सचिन भी नोएडा में डीसीएम चलाता है। उन्होंने पुत्र की हत्या किए जाने का आरोप लगाया। रवी के गले में चोटों के निशान थे। वह माला पहने था। शराब पीने का आदी था। कोतवाली प्रभारी निरीक्षक आरपी ¨सह यादव व सीओ सिटी योगेश कुमार ने घटनास्थल का जायजा लिया। पुलिस हिरासत में सेल्समैन ने बताया कि रवी देर शाम ठेके पर आया और 30 रुपये उधार कर दो क्वार्टर शराब ले गया था।

बहन की हत्या के मुकदमे का वादी था रवी

रवी की बहन ¨पकी 13 जनवरी 2013 को अचानक लापता हो गई थी। एक सप्ताह बाद उसका शव कन्नौज में काली नदी पुल के पास बरामद हुआ था। रवी ने बहन की हत्या के आरोप में गांव के ही शरद कटियार सहित तीन लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था। पुलिस ने जांच में शरद कटियार को हत्यारोपी बनाया था। वह इन दिनों जमानत पर जेल से बाहर है। रवी ने गांव के ही निवासी हरिश्चंद्र कोरी की पुत्री कुंती से तीन वर्ष पूर्व प्रेम विवाह किया था। हरिश्चंद्र ने उसके खिलाफ बहला-फुसलाकर विवाह करने का मुकदमा भी दर्ज कराया था। बाद में कुंती ने न्यायालय में अपनी मर्जी से शादी करने का बयान दे दिया। कुछ माह बाद हरिश्चंद्र की भतीजी की बरात गांव नीवकरोरी से आयी थी। जिसमें दो बरातियों की डीसीएम से कुचलकर मौत हो गई थी। घटना के समय डीसीएम रवी ही चला रहा था और दुर्घटना का मुकदमा दर्ज कराया गया था। बाद में उसको जेल जाना पड़ा। इस समय वह जमानत पर था।

पैनल ने किया पोस्टमार्टम

रवी के शव का पोस्टमार्टम डा.अजय कुमार व डा.मनोज पांडेय के पैनल ने किया। सूत्रों के अनुसार पोस्टमार्टम रिपोर्ट में गला दबाये जाने से रवी की मौत होने की पुष्टि की गई है। वह शराब भी पिये हुए था। सीओ सिटी ने बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट का अध्ययन कर मुकदमा दर्ज कर जांच की जायेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.