Move to Jagran APP

आकाशीय बिजली से युवक की मौत, युवती झुलसी

By Edited By: Published: Fri, 18 Apr 2014 01:01 AM (IST)Updated: Fri, 18 Apr 2014 01:01 AM (IST)
आकाशीय बिजली से युवक की मौत, युवती झुलसी

फर्रुखाबाद, जागरण संवाददाता : तेज आंधी व पानी बरसने के दौरान आकाशीय बिजली गिरने से एक युवक की मौत हो गई। शमसाबाद क्षेत्र में एक युवती झुलस गई।

loksabha election banner

शहर कोतवाली क्षेत्र के गांव जखा निवासी नीरज खेत में खड़ी मक्का की फसल की नलकूप से सिंचाई करने गया था। आंधी पानी के दौरान तेज आवाज के साथ गिरी आकाशीय बिजली की चपेट में आकर नीरज की मौत हो गई। पिता कामता प्रसाद ने बताया कि नीरज उनका छोटा बेटा था। प्रदीप के ट्यूबवेल से खेत में नीरज पानी लगा रहा था। प्रदीप जब घर से नलकूप पर गया तो उसने नीरज की आकाशीय बिजली से मौत होने की सूचना दी। कोतवाली के एसआई कमल कुमार तिवारी ने बताया कि शव का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम को भेज दिया गया। प्रथम दृष्टया नीरज की मौत आकाशीय बिजली गिरने से होना प्रतीत होता है।

शमसाबाद संवाद सूत्र के अनुसार गांव चिलसरा निवासी सुलेमान मंसूरी की 20 वर्षीय पुत्री शमा परवीन घर पर बैठी थी। तेज आंधी पानी के दौरान कड़की आकाशीय बिजली की चपेट में आकर झुलस गई। परिजनों ने सीएचसी शमसाबाद में भर्ती कराया। कायमगंज रोड पर फैजबाग में आंधी से नीम के दो पेड़ गिरने से यातायात अवरुद्ध हो गया। इससे दोनों ओर वाहनों की लंबी कतारें लग गई। पुलिस ने पेड़ों को कटवाकर रोड से हटवाया। इससे एक घंटे बाद जाम खुल सका। क्षेत्र के गांव मुबारिक में रामफल के मवेशियों पर पेड़ गिरने से एक भैंस मर गई। सुल्तानगंज निवासी हेतराम की भैंस के ऊपर पेड़ गिरने से मर गई।

अमृतपुर संवाद सहयोगी के अनुसार दौलतियापुर निवासी शीशराम की झोपड़ी में जानवर बंधे थे। आंधी में पेड़ गिरने से झोपड़ी में बंधी भैंस तथा तीन बकरियां दबकर मर गई। अमृतपुर में बदायूं मार्ग पर आंधी में पेड़ गिरने से आवागमन प्रभावित हो गया। ग्रामीणों ने पेड़ हटाकर आवागमन शुरू कराया। राजेपुर थाने के अंतर्गत गांव बरुआ निवासी झब्बू तिवारी के घर की दीवार गिरने से उनकी सात वर्षीय बच्ची अंशू दबकर चुटहिल हो गई। जबकि बिल्लू अग्निहोत्री की दीवार गिरने से दो जानवरों की मौत हो गई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.