Move to Jagran APP

मैं कई बार अयोध्या आया हूं और आगे भी आता रहूंगा: सीएम योगी

भारत की पहचान राम और बुद्ध से है,पश्चिम देशों में भी राम की परम्परा दिख रही है-थाईलैंड के राजा खुद को राम का वंशज मानते हैं,भारत का कोई बच्चा नहीं जो राम को नहीं जानता।

By amal chowdhuryEdited By: Published: Wed, 26 Jul 2017 12:57 PM (IST)Updated: Thu, 27 Jul 2017 08:22 AM (IST)
मैं कई बार अयोध्या आया हूं और आगे भी आता रहूंगा: सीएम योगी
मैं कई बार अयोध्या आया हूं और आगे भी आता रहूंगा: सीएम योगी

फैजाबाद (जेएनएन)।  अयोध्या-सीएम योगी आदित्यनाथ का बयान,गोरक्ष पीठ का संबंध राम मंदिर आंदोलन से रहा अयोध्या से गोरक्ष पीठ का संबंध पुराना-मैं बार-बार अयोध्या आया हूँ,और आऊंगा मेरे अयोध्या आने में किसी को आपत्ति नहीं होनी चाहिए अयोध्या,काशी ने दुनिया को संस्कृति दी है। भारत की पहचान राम और बुद्ध से है,पश्चिम देशों में भी राम की परम्परा दिख रही है-थाईलैंड के राजा खुद को राम का वंशज मानते हैं,भारत का कोई बच्चा नहीं जो राम को नहीं जानता।

loksabha election banner

इस दौरान योगी ने कहा कि अयोध्या मामले का हल सुलझना चाहिए। सुप्रीम कोर्ट की सलाह माने दोनों पक्ष। बातचीत से विवाद सुलझाने की कोशिश करें सुप्रीम कोर्ट की सलाह पर फिर विचार करें दोनों पक्ष। 

भगवान राम को बच्चा-बच्चा जानता है-प्रतिवर्ष रामलीला का आयोजन होता है-जगह-जगह कथा व्यास भी राम की महिला गा रहे हैं-,कथाओं में राम-कृष्ण की लीला का बखान हो रहा है-राम की कथा को सुनकर लोग आनंदित होते हैं-,हर व्यक्ति मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान राम के प्रति श्रद्धा रखता है परमहंस जी का जीवन राम को समर्पित रहा-स्वामी परमहंस जी में बड़ी आत्मीयता थी-भारत के इतिहास के केंद्र बिंदु हैं धार्मिक स्थल-देश में रामायण सर्किट भी बन सकता है राम वन गमन के स्थानों को जोड़ा जाएगा।

पंचवटी,दंडकारण्य का विकास होगा रामसेतु का निर्माण भी जोड़ने के लिए होगा-मोदी सरकार लगातार विकास के लिए काम कर रही इंडोनेशिया मुस्लिम देश है,वहां भी रामलीला होती है-इंडोनेशिया में राम की संस्कृति आज भी बसती है-विरोध करने वाले इंडोनेशिया की संस्कृति से सीखें-अयोध्या के सभी घाटों का पुनर्उद्धार होगा अयोध्या में रामलीला,मथुरा में रासलीला मंचन हो,चित्रकूट में अखंड कीर्तन की परम्परा विकसित हो,इस अभियान में हम सबको शामिल होने की जरुरत आतंकवाद,भ्रष्टाचार के खिलाफ नया आयाम दे सकता है।

अयोध्या,नदियों में प्लास्टिक को न डालें,गंदगी न करें सरयू समेत सभी नदियों की स्वच्छता का ध्यान रखें भारत की संस्कृति को कौन बचाएगा,संत आगे आयें समाज की विषमता को संत समाप्त कर देता है दुनिया का नेतृत्व करता दिखाई देगा भारत हर संप्रदाय के धर्मगुरु इस अभियान का हिस्सा बने चक्रवर्ती सम्राटों की परम्परा अयोध्या से ही शुरु होती है

यह भी पढ़ें: योगी को छोड़ मोदी के साथ जुड़ सकते हैं केशव प्रसाद मौर्य

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ परमहंस समाधि स्थल पर पहुंच चुके हैं। यहां उन्होंने स्वर्गीय आदित्यनाथ परमहंस को श्रद्धांजलि अर्पित की। इसके बाद योगी दिगंबर अखाड़ा पहुंचे। यहां उन्होंने आदित्यनाथ परमहंस के चित्र पर माल्यार्पण व दीप प्रज्ज्वलित कर श्रधांजलि सभा का आगाज किया। इस दौरान उन्होंने कहा, 'मैं मुख्यमंत्री बनने से पहले से अयोध्या आता रहा हूं और आगे भी आता रहूंगा। इस शहर ने देश को एक अलग ही पहचान दी है।'

यह भी पढ़ें: कारगिल विजय दिवस: योगी ने कहा, पाकिस्तान गिड़गिड़ाते हुए अमेरिका के पास गया


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.