Move to Jagran APP

फैजाबाद से संजय व रमेश बीकापुर से निर्वाचित

फैजाबाद : उप्र. सहकारी ग्राम्य विकास बैंक के प्रतिनिधि पद के चुनाव में मंगलवार को फैजाबाद से संजय ¨

By Edited By: Published: Tue, 25 Nov 2014 10:13 PM (IST)Updated: Tue, 25 Nov 2014 10:13 PM (IST)
फैजाबाद से संजय व रमेश बीकापुर से निर्वाचित

फैजाबाद : उप्र. सहकारी ग्राम्य विकास बैंक के प्रतिनिधि पद के चुनाव में मंगलवार को फैजाबाद से संजय ¨सह व बीकापुर से रमेश कुमार शुक्ल निर्वाचित हुए। फैजाबाद शाखा के लिए संजय ¨सह ने निकटतम उम्मीदवार करूणाकर दुबे को 575 मतों के लंबे अन्तर से अंतर से पराजित किया। कड़े मुकाबले में फंसी बीकापुर शाखा के लिए रमेश कुमार शुक्ल ने 67 मतों के अंतर से निकटतम प्रतिद्वंदी परमानंद शुक्ल को हराया। विजयी दोनों उम्मीदवारों को समाजवादी पार्टी का समर्थन प्राप्त था। निर्वाचित घोषित दोनों बैंक प्रतिनिधियों में मतदाताओं ने एक बार फिर विश्वास जताया है।

loksabha election banner

फैजाबाद बैंक शाखा के निर्वाचन अधिकारी केके पांडेय के अनुसार प्रतिनिधि पद के चुनाव में कुल मत 5050 मतों में से 1042 मतदाताओं ने मताधिकार का इस्तेमाल किया। मतगणना में 23 मत अवैध मिले। उनके अनुसार संजय ¨सह निर्वाचित घोषित हुए। उन्होंने निकटतम प्रतिद्वंदी करूणाकर दुबे को 575 के भारी अंतर से पराजित किया। विजई उम्मीदवार संजय ¨सह को 730, करूणाकर दुबे को 155 मतों में संतोष करना पड़ा। आदित्य कुमार को मात्र 23 व ओंकार को 111 मत ही मिले। निर्वाचन अधिकारी बैंक शाखा बीकापुर अरुण कुमार मिश्र के अनुसार प्रतिनिधि पद के चुनाव में रमेश कुमार शुक्ल ने 67 मतों से जीत दर्ज की। उन्हें 817 व उनके निकटतम प्रतिद्वंदी परमानंद शुक्ल को 750 मत मिले। तीसरे प्रत्याशी रामगोपाल को मात्र 10 मत मिले। मतगणना में 40 मत अवैध मिले।

चुनाव परिणाम घोषित होने के बाद निर्वाचन अधिकारी ने विजयी उम्मीदवारों को प्रमाणपत्र दिया। फैजाबाद बैंक शाखा के लिए निर्वाचित प्रतिनिधि संजय ¨सह को प्रमाणपत्र देते समय गेासाईंगंज क्षेत्र विधायक अभय ¨सह, गिरीश कुमार पांडेय डिप्पुल, मनोज जासवाल, शंभूनाथ ¨सह दीपू, रमेश ¨सह आदि मौजूद रहे। प्रतिनिधि पद के लिए मतदान पूर्वाह्न 10 बजे से कड़ी सुरक्षा व्यवस्था में प्रारंभ हुआ। मतदान के दौरान आम उत्साह जैसा नजारा होने के बावजूद 20 प्रतिशत व बीकापुर में मतदान का औसत 17 प्रतिशत रहा। मतदान के दौरान मतदान केंद्र के पास क्षेत्राधिकारी नगर एमपी चौहान पुलिस बल के साथ डटे रहे। कमोबेश यही नजारा बीकापुर के मतदान में भी दिखा। वोट डालने आए बैंक बकायेदारों का नाम मतदाता सूची से गायब था। मतदाताओं को वाहनों से लाया गया था। फैजाबाद बैंक शाखा के मतदान के दौरान चार पहिया वाहनों की कतार जिला चिकित्सालय से हनुमानगढ़ी- रिकाबगंज तक लगी थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.