Move to Jagran APP

अमेठी में मिला शव फैजाबाद के किशन का निकला

फैजाबाद : कैंट थाना क्षेत्र के सदर बाजार निवासी सफाई कर्मी किशन की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो ग

By JagranEdited By: Published: Sun, 25 Jun 2017 12:46 AM (IST)Updated: Sun, 25 Jun 2017 12:46 AM (IST)
अमेठी में मिला शव फैजाबाद के किशन का निकला
अमेठी में मिला शव फैजाबाद के किशन का निकला

फैजाबाद : कैंट थाना क्षेत्र के सदर बाजार निवासी सफाई कर्मी किशन की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। किशन का शव गत 15 जून को अमेठी जिले के संग्रामपुर थाना क्षेत्र में मिला था। मृतक की शिनाख्त न हो पाने की वजह से पुलिस ने लावारिस में उसका अंतिम संस्कार कर दिया था। एक परिचित की सूचना पर शनिवार को अमेठी पहुंचे परिजनों ने शव के पास मिली वस्तुओं व उसके कपड़ों से मृतक की शिनाख्त किशन के रूप में की। किशन को लेकर उसके परिवार में कोहराम मचा हुआ है। किशन की मौत का कारण भले की स्पष्ट न हुआ हो, लेकिन किशन के परिजन इसे हत्या मान रहे हैं। पुलिस ने मृतक की पत्नी से भी पूछताछ की है।

loksabha election banner

सदर बाजार निवासी किशन पंचायत विभाग में सफाई कर्मी के पद पर तैनात था। किशन के भांजे सुरेश ने बताया कि गत पांच जून को वह अपने मामा किशन और मामी पूजा के साथ गोसाईंगंज गया था। गोसाईंगंज में किशन की ससुराल है। नौ जून को पूजा की रिश्तेदार के बच्चे के जन्म दिन की पार्टी थी। इसी में दो युवक भी आए हुए थे। दोनों युवकों की हरकतों को लेकर किशन ने आपत्ति दर्ज कराई, जिसके बाद पति-पत्नी में तकरार भी हुई। परिजनों के हस्तक्षेप के बाद दोनों में विवाद शांत हुआ। इसके बाद 10 जून को सुरेश को छोड़ किशन और उसकी पत्नी अपने रिश्तेदार के साथ सुल्तानुपर रवाना हो गए। किशन के रिश्तेदार नयन कमल ने बताया कि गत 13 जून को किशन की पत्नी पूजा सदर बाजार अपनी ससुराल पहुंची और किशन के लापता होने की बात बताई। यह सुन कर परिजनों के होश उड़ गए। छावनी परिषद में सफाई कर्मी के पद पर तैनात किशन के भाई रामा ने कैंट बोर्ड के उपाध्यक्ष रूपेश ओझा को प्रकरण से अवगत कराया और मदद मांगी। इसके बाद उपाध्यक्ष के साथ मिलकर किशन की तलाश शुरू हुई। डीएम, एसएसपी से लेकर कैंट थाना तक परिजन दौड़ते रहे, लेकिन पुलिस ने किशन को तलाश करने में कोई तत्परता नहीं दिखाई। परिजन गोसाईंगंज, सुल्तानपुर व प्रतापगढ़ तक किशन की तलाश में भटकते रहे लेकिन उसका पता नहीं चला। आखिर शनिवार को अमेठी से आए एक परिचित की सूचना ने पूरे परिवार को दहला कर रख दिया। नयनकमल का कहना है कि शव किशन का ही है। शिनाख्त कर ली गई है।

........

मृतक की दूसरी पत्नी है पूजा

फैजाबाद : पूजा मृतक किशन की दूसरी पत्नी है। पहली पत्नी रूपा का पांच साल पहले निधन हो चुका है। रूपा से किशन को दो बच्चे हैं, जिनका पालन पोषण किशन के बड़े भाई रामा करते हैं। पूजा से किशन को एक चार साल का बेटा है, जिसका नाम अंश है। नयनकमल की मानें तो मृतक की पत्नी पूजा के मुताबिक गत 13 जून को किशन प्रतापगढ़ के चिलबिला इलाके में एक टेंपो पर बैठकर सुल्तानपुर की ओर चला गया। दो दिन बाद 15 को किशन का शव मिलता है। परिस्थितियां आशंका जाहिर करती हैं कि किशन किसी साजिश का शिकार हुआ है। पुलिस ने किशन के बेटे अंश के बयान की वीडियो क्लिप भी बनाई है।

............

अमेठी पुलिस करेगी छानबीन

थानाध्यक्ष कैंट राजेश ¨सह ने बताया कि सूचना मिलने के बाद किशन के घर पहुंच जानकारी ली गई। उसकी पत्नी से भी पूछताछ की गई है। संग्रामपुर थाना की पुलिस से संपर्क किया गया, उनका कहना है कि मौत की वजह स्पष्ट नहीं है। विसरा सुरक्षित रखा गया है। घटनास्थल अमेठी जिला है इसलिए आगे की जांच अमेठी पुलिस करेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.