Move to Jagran APP

गंगा मां की कसम खाएं प्रधानमंत्री

मिल्कीपुर (फैजाबाद): बिजली आपूर्ति में भेद-भाव के आरोप पर मुख्यमंत्री एवं सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अ

By Edited By: Published: Mon, 20 Feb 2017 11:40 PM (IST)Updated: Mon, 20 Feb 2017 11:40 PM (IST)
गंगा मां की कसम खाएं प्रधानमंत्री
गंगा मां की कसम खाएं प्रधानमंत्री

मिल्कीपुर (फैजाबाद): बिजली आपूर्ति में भेद-भाव के आरोप पर मुख्यमंत्री एवं सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर पलटवार किया। कहा, प्रधानमंत्री गलत जानकारी दे रहे हैं। जबकि मैंने रमजान, दीपावली, क्रिसमस पर बिजली आपूर्ति में कोई भेद-भाव नहीं किया है और सभी धर्म के पर्वों पर बराबर बिजली दी है। बनारस के बजुर्ग विधायक श्यामदेव राय चौधरी के अनशन पर मैंने प्रधानमंत्री के लोकसभा क्षेत्र काशी को भी 24 घंटे बिजली दी है। उन्होंने चुनौती दी, प्रधानमंत्री अपने आरोप की सच्चाई साबित करने के लिए गंगा मैया की कसम खाकर बताएं कि मैंने काशी को 24 घंटे बिजली दी है या नहीं। वे मिल्कीपुर एवं बीकापुर क्षेत्र से सपा प्रत्याशी अवधेशप्रसाद एवं आनंदसेन यादव के समर्थन में इनायतनगर के समीप कदन का पुरवा में सभा को खिताब कर रहे थे। मुख्यमंत्री ने करीब 15 मिनट के उदबोधन की शुरुआत यह वास्ता देने के साथ की कि चुनाव में इस क्षेत्र से खड़े अवधेशप्रसाद और आनंदसेन हैं पर सही मायनों में यह चुनाव मेरा है और आप हमें एक बार फिर काम करने का मौका दें। उन्होंने कांग्रेस से गठबंधन का भी हवाला दिया और कहा, समाजवादी विपरीत हवा में भी साइकिल चला लेते हैं पर अब तो साइकिल की हैंडिल पर कांग्रेस का भी हाथ लग गया है। मुख्यमंत्री ने अपनी उपलब्धियां गिनाईं। बताया, हमने समाजवादी एंबुलेंस सेवा, त्वरित पुलिस सहायता के लिए यूपी 100 अप शुरू किया, लैपटॉप बांटा और आगे मौका मिला, तो युवाओं को स्मार्ट फोन देंगे। नोटबंदी का जिक्र करते हुए मुख्यमंत्री ने भाजपा को सबक सिखाने का आह्वान किया। कहा, लोकतंत्र में जो जनता को दुख देता है, समय आने पर जनता उससे बदला लेती है। उन्होंने प्रधानमंत्री के मन की बात पर भी तंज कसा। कहा, कम से कम समाजवादी सरकार काम कर रही है, प्रधानमंत्री तो मन की बात कर रहे हैं और जनता उनके मन की बात नहीं समझ पा रही है। मैं कहता हूं प्रधानमंत्री अब काम की बात करें।

loksabha election banner

गुजरात के गदहों के प्रचार से इशारों में किया तंज

मुख्यमंत्री ने संक्षिप्त उदबोधन का एक हिस्सा गुजरात के गदहों के प्रचार के नाम किया और मोबाइल पर देखकर गदहों के प्रचार के बारे में बताते हुए उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं भाजपाध्यक्ष अमित शाह पर इशारों में कटु हमला बोला। प्रधानमंत्री एवं भाजपा पर वार करने के साथ मुख्यमंत्री ने बसपा सुप्रीमो पर भी निशाना साधा। कहा, हमारी बुआ पर कौन विश्वास करेगा। भाजपा के साथ वे रक्षाबंधन कर चुकी हैं। इस मौके पर अवधेशप्रसाद, आनंदसेन सहित सपा के कार्यवाहन जिलाध्यक्ष गंगा ¨सह यादव, विधान परिषद सदस्य लीलावती कुशवाहा, कमलासन पांडेय, कांग्रेस जिलाध्यक्ष रामदास वर्मा, ¨सधी एकेडमी के उपाध्यक्ष अमृत राजपाल, संजय विद्यार्थी, अनिमेषप्रताप ¨सह राहुल, पारसनाथ यादव, बाबा बख्श ¨सह, तेजवंत ¨सह सहित हजारों की भीड़ मौजूद रही।

पवन को एक बार फिर जिता देना कदनपुर की सभा में अयोध्या विस क्षेत्र के सपा प्रत्याशी एवं प्रदेश के वन राज्य मंत्री तेजनारायण पांडेय पवन नहीं थे पर मुख्यमंत्री उनकी जीत का आह्वान करना नहीं भूले और कहा, पवन को एक बार फिर से जिता देना।

श्रवणजीत ने सौंपा आम का पौधा

इलाकाई पर्यावरण प्रेमी श्रवणजीत कनौजिया ने आम का पौधा भेंटकर स्वच्छ-संतुलित पर्यावरण का आह्वान किया। मुख्यमंत्री ने पर्यावरण-पौधरोपण के प्रति अपने सरोकार का परिचय देते हुए श्रवण को मंच पर बुलाया। सोमवार को क्षेत्र में आए मुख्यमंत्री ने उन्हें याद किया, तो श्रवण की बांछें खिल गईं। श्रवण गत आठ वर्ष के दौरान आठ हजार से अधिक पौधे रोपित कर चुके हैं। ..तो समाजवादी संत सभा के अध्यक्ष एवं अयोध्या स्थित हनुमानगढ़ी के पूर्व सरपंच भवनाथदास ने मुख्यमंत्री को गदा भेंट की।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.