Move to Jagran APP

पुलिस के लिए सिरदर्द बना बाइकर्स गिरोह

फैजाबाद : शहर में बैखौफ घूम रहा बाइकर्स गैंग पुलिस के सिर दर्द बन चुका है। शहर से लेकर गांव तक इनके

By Edited By: Published: Wed, 28 Sep 2016 11:50 PM (IST)Updated: Wed, 28 Sep 2016 11:50 PM (IST)
पुलिस के लिए सिरदर्द बना बाइकर्स गिरोह

फैजाबाद : शहर में बैखौफ घूम रहा बाइकर्स गैंग पुलिस के सिर दर्द बन चुका है। शहर से लेकर गांव तक इनके बढ़ते आतंक पर नियंत्रण होता दिखाई नहीं पड़ रहा है। गत दिनों गुदड़ी बाजार में निजी एजेंसी के कर्मी से हुई लूट के मामले में पुलिस ने दिलीप वर्मा गिरोह के दो सदस्यों को जेल भेजा था। इसके बाद फीलगुड कर रही पुलिस के होश सोमवार को कोटेदार के साथ हुई लूट ने उड़ा दिया। शहर की रिहायशी कॉलोनी में इस वारदात ने जनता को भयाक्रांत कर दिया। वारदातों ने जाहिर कर दिया है कि मुख्य मार्ग से लेकर शहर के गलीकूचे और रिहायशी कॉलोनियों तक बदमाशों का आतंक व्याप्त हो चुका है।

loksabha election banner

सोमवार को कोतवाली नगर क्षेत्र की आवास विकास कॉलोनी अमानीगंज निवासी कोटेदार हृदयराम गुप्त से बाइक सवार बदमाशों ने उनके घर के सामने ही एक लाख दस हजार रुपया लूट लिया। कोटेदार को लूटने के बाद बदमाश कहां रफूचक्कर हो गए, इसका पता अभी तक पुलिस नहीं लगा सकी है। गत तीन सितंबर गुदड़ी बाजार के निकट निजी एजेंसी कर्मी अजय गुप्ता से बाइक सवार दो बदमाशों ने लूटपाट की थी। इस मामले में पुलिस ने गत 12 सितंबर को वारदात में शामिल दिलीप वर्मा गिरोह के दो सदस्यों को गिरफ्तार कर जेल भेजा था। पुलिस को इतनी जल्दी सफलता इसलिए मिल गई कि सीसीटीवी फुटेज पुलिस के पास थी। पुलिस ने दावा किया था कि पकड़े गए बदमाशों के कुछ स्थानीय मददगार भी हैं, जिनकी तलाश की जा रही है। लेकिन लुटेरों के स्थानीय मददगार अभी तक पुलिस के हाथ नहीं लगे हैं। इसी माह खंडासा थाना क्षेत्र के अमानीगंज बाजार व रुदौली में ग्राहक बनकर आए बदमश सराफा व्यापारियों को लाखों की चोट पहुंचाकर फरार हो गए लेकिन उनका अभी तक कोई सुराग नहीं लगा है। शहर में सिविल लाइंस स्थित पुराने आरटीओ कार्यालय के बनी कॉलोनी में रहने वाले सीए अमरेश पांडेय के घर चोरी का प्रयास हो चुका है। लेकिन इस मामले में कोई कार्रवाई ही नहीं हुई। अपराधियों की बढ़ती सक्रियता पुलिस की निगरानी पर सवाल खड़ा करने वाली है। कोतवाली पुलिस का कहना है कि कोटेदार के साथ लूट करने वाले बदमाशों की तलाश के लिए टीमें लगाई गई हैं।

डीआइजी से मिले व्यापारी

युवा उद्योग व्यापार मंडल के पदाधिकारियों ने मंगलवार को डीआइजी से मिलकर दिव्यांग का ठेला पलटने के मामले में आरोपी पुलिस कर्मी के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। व्यापारियों ने बताया कि घटना गत 21 अगस्त की है। शिकायत एक बस सर्विस के संचालक की थी, जिसने अवैध रूप से गुमटी रख ली थी। लेकिन पुलिस कर्मी ने उक्त गुमटी को न हटाकर दिव्यांग का ठेला पलट दिया। व्यापारियों ने आपत्ति दर्ज कराई तो उन पर भी मुकदमा दर्ज कर दबाव बनाया गया। व्यापारी ने दर्ज मुकदमे को स्पंच करने के साथ-साथ आरोपी दारोगा पर कार्रवाई की मांग की। डीआइजी ने व्यापारियों का पक्ष सुनने के बाद एसएसपी को प्रभावी कार्रवाई के लिए निर्देशित किया है। डीआइजी से मिलने वालों में प्रदेश अध्यक्ष सुशील जायसवाल, प्रदेश मंत्री कमल कौशल, जिलाध्यक्ष विश्वप्रकाश रुपन, अरूण गुप्त आदि मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.