Move to Jagran APP

भगवान राम के विरुद्ध परिवाद पर अधिवक्ता के विरुद्ध मुकदमा

फैजाबाद : बिहार के सीतामढ़ी की अदालत में भगवान राम व लक्ष्मण के विरुद्ध परिवाद पर प्रतिवाद यहां दिखा

By Edited By: Published: Tue, 09 Feb 2016 09:52 PM (IST)Updated: Tue, 09 Feb 2016 09:52 PM (IST)
भगवान राम के विरुद्ध परिवाद पर अधिवक्ता के विरुद्ध मुकदमा

फैजाबाद : बिहार के सीतामढ़ी की अदालत में भगवान राम व लक्ष्मण के विरुद्ध परिवाद पर प्रतिवाद यहां दिखायी पड़ा है। अयोध्या की बड़ी छावनी निवासी संत ओम प्रकाश दास की ओर से अधिवक्ता हरिओम दुबे ने मंगलवार को मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट की अदालत में परिवाद दर्ज किया है। मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट के अवकाश पर होने के कारण सन्निकट मजिस्गयाट्रेट मीनाक्षी सोनकर ने परिवादी की गवाही के लिए आगामी 29 फरवरी तारीख नियत की है।

prime article banner

परिवादी की याचिका के मुताबिक राम व लक्ष्मण के विरुद्ध गलत आरोप के आधार पर परिवाद दर्ज किया गया है। इस बारे में समाचार पत्र में प्रकाशित खबर से परिवादी की धार्मिक भावना आहत हुई है। सीतामढ़ी की अदालत में दायर परिवाद धार्मिक भावना के साथ खिलवाड़ करने व धार्मिक उन्माद फैलाने के मकसद से किया गया है। इसके लिए परिवाद दायर करने वाले अधिवक्ता को तलब कर दंडित करने की याचना की गयी है।

अदालत में परिवादी को अभी गवाहों व अन्य साक्ष्यों के माध्यम से प्रथम ²ष्टया केस साबित करना होगा। इसके बाद ही अभियुक्त को जवाबदेही को तलब किया जा सकेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.