Move to Jagran APP

साकेत के चीफ प्राक्टर पर जानलेवा हमला

अयोध्या: साकेत महाविद्यालय के मुख्य नियंता डॉ. एसपी ¨सह सहित शोध छात्र आनंदकुमार ¨सह पर हमला कर उन्

By Edited By: Published: Mon, 27 Apr 2015 11:51 PM (IST)Updated: Mon, 27 Apr 2015 11:51 PM (IST)
साकेत के चीफ प्राक्टर पर जानलेवा हमला

अयोध्या: साकेत महाविद्यालय के मुख्य नियंता डॉ. एसपी ¨सह सहित शोध छात्र आनंदकुमार ¨सह पर हमला कर उन्हें बुरी तरह घायल कर दिया गया।

loksabha election banner

घटना उस समय की है, जब पूर्वाह्न 11:15 बजे के करीब प्रथम पाली की परीक्षा के बाद महाविद्यालय का स्टाफ दूसरी पाली की परीक्षा शुरू होने से पूर्व कुछ पल सुस्ताने की मुद्रा में था। पहली पाली में परीक्षा देने वाले तकरीबन सभी छात्र महाविद्यालय से निकल चुके थे। एसपी ¨सह अपने कक्ष के सम्मुख लगी कुर्सी पर बैठकर आनंद ¨सह के एक प्रार्थनापत्र को अग्रसारित कर रहे थे। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार इसी बीच आधा दर्जन से अधिक लोगों ने मुख्य नियंता पर हमला बोल दिया। हमलावर लोहे की राड और लकड़ी के मोटे डंडों से लैस थे। गर्दन और सिर के बीच हुए भरपूर वार से घायल होकर डॉ. ¨सह बेहोश हो गए। इस बीच बचाव को आए आनंद ¨सह को भी हमलावरों ने नहीं बख्शा। हमलावरों के प्रहार से आनंद के जबड़े की हड्डी टूट गई।

सब कुछ इतनी तीव्रता से घटित हुआ कि परिसर में सनसनी फैल गई। महाविद्यालय का स्टाफ जब तक जवाबी कार्रवाई की तैयारी करता, हमलावर डंडा और राड लहराते हुए भाग निकले। दोनों घायलों को आनन-फानन में श्रीराम अस्पताल ले जाया गया और जहां से उन्हें फैजाबाद स्थित जिला चिकित्सालय रिफर कर दिया गया। प्राथमिक चिकित्सा के बाद डॉ. एसपी ¨सह को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई, जबकि आनंद ¨सह के जबड़े का आपरेशन किया गया। चिकित्सकों ने उसकी हालत स्थिर बताई है। चिकित्सालय में मुख्य नियंता को देखने पहुंचे अविवि के कुलपति प्रो. जीसीआर जायसवाल ने घटना को ¨नदनीय बताया एवं हमलावरों के खिलाफ पूरी सख्ती की जरूरत पर बल दिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.