Move to Jagran APP

तीन तहसीलदार समेत कई कर्मचारियों का वेतन रोका

फैजाबाद : कलेक्ट्रेट के मुआयने में गड़बड़ी मिलने पर जिलाधिकारी अनिल ढींगरा ने तीन तहसीलदार समेत कई कर

By Edited By: Published: Sat, 31 Jan 2015 10:21 PM (IST)Updated: Sat, 31 Jan 2015 10:21 PM (IST)
तीन तहसीलदार समेत कई कर्मचारियों का वेतन रोका

फैजाबाद : कलेक्ट्रेट के मुआयने में गड़बड़ी मिलने पर जिलाधिकारी अनिल ढींगरा ने तीन तहसीलदार समेत कई कर्मचारियों का वेतन अग्रिम आदेश तक रोक दिया है। शनिवार को जिलाधिकारी का अपराह्न 12 बजे से प्रारंभ मुआयना करीब तीन घंटे चला। इस दौरान खनन आफिस में तालाबंदी रही। जिलाधिकारी के मुआयने को राजस्व परिषद सदस्य के प्रस्तावित मुआयने का पूर्वाभ्यास माना जा रहा है। राजस्व परिषद सदस्य एके गुप्त का मुआयना छह फरवरी को होना है।

prime article banner

राजस्व अभिलेखागार के मुआयने के दौरान 1404 फसली की 117 खतौनी अभी तक न दाखिल होने पर पर तहसीलदार बीकापुर, सोहावल व मिल्कीपुर का वेतन अग्रिम आदेश तक रोकने के लिए जिलाधिकारी ने निर्देशित किया। इनमें सोहावल तहसील की 27, बीकापुर की 42 व मिल्कीपुर की 48 खतौनी शामिल हैं। निरीक्षण के दौरान डीएम ने कहा कि नक्शा ट्रेस पेपर के स्थान पर प्रमाणित फोटो कापी पर जारी किया जाए जिससे जरूरतमंद को जल्द उपलब्ध कराया जा सके। राजस्व संग्रह आफिस में एसीआरए केएन ¨सह का वेतन संग्रह का अंकन व मिलान न होने पर रोक दिया। विद्युत, परिवहन व स्टाम्प में राजस्व वसूली कम होने पर नाराजगी जताई।

जिलाधिकारी ने अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व जयशंकर दुबे को संग्रह कार्यालय में कंप्यूटर लगाकर आरसी ऑनलाइन कराने का निर्देश दिया। शस्त्र लाइसेंस की डाटा फी¨डग न होने पर जिलाधिकारी ने दोनों लिपिकों का वेतन रोक दिया। फरवरी माह में 10 हजार शस्त्र लाइसेंस की फी¨डग करने के लिए निर्देशित किया। जनपद में करीब 13 हजार शस्त्र लाइसेस हैं, उनमें से अभी तक 1 हजार 3 सौ शस्त्र लाइसेंस की ही फी¨डग हो सकी है। मिल्कीपुर के कर्मचारी बसंता का एक वर्ष से लंबित पेंशन प्रकरण पर नाराजगी जताई। एसडीएम मिल्कीपुर से मोबाइल पर बात कर पेंशन पत्रावली की खामियों को तत्काल दूर करने को कहा। कलेक्ट्रेट कर्मियों के पदोन्नति प्रकरण के लिए एडीएम प्रशासन, नगर व वित्त एवं राजस्व को निर्देशित किया।

निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने न्यायालयों के सामने वादकारियों को बैठने के लिए कुर्सियों की व्यवस्था व तीन स्थानों पर गर्मी में शीतल जल की व्यवस्था कराने के लिए नाजिर को निर्देशित किया। मुआयने के दौरान मुख्य राजस्व अधिकारी पीके शुक्ल, एडीएम प्रशासन विद्याशंकर ¨सह, एडीएम वित्त एवं राजस्व जयशंकर दुबे व अपर जिलाधिकारी नगर आरएन शर्मा के अलावा कलेक्ट्रेट कर्मियों में अविनाश पांडेय, सतवंत सेठी, हृदयराम, रनबहादुर ¨सह भी रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.