Move to Jagran APP

रूपेश का निर्विरोध निर्वाचन तय, आठ नाम वापस

फैजाबाद : छावनी परिषद चुनाव में एक नया अध्याय जुड़ गया है। छावनी परिषद के इतिहास में काफी लंबे समय बा

By Edited By: Published: Thu, 18 Dec 2014 09:53 PM (IST)Updated: Thu, 18 Dec 2014 09:53 PM (IST)
रूपेश का निर्विरोध निर्वाचन तय, आठ नाम वापस

फैजाबाद : छावनी परिषद चुनाव में एक नया अध्याय जुड़ गया है। छावनी परिषद के इतिहास में काफी लंबे समय बाद ऐसा मोड़ आया है, जबकि एक प्रत्याशी के समर्थन में अन्य प्रतिद्वंद्वियों ने अपना नाम वापस लिया हो। नाम वापसी के दिन बदले सियासी घटनाक्रम में वार्ड नंबर छह से भाजपा प्रत्याशी रूपेश कुमार ओझा के निर्विरोध सभासद निर्वाचित होने का रास्ता साफ हो गया है। रूपेश के प्रतिद्वंद्वी रहे प्रत्याशियों के नाम वापस लेने के बाद चुनावी तस्वीर में यह परिवर्तन देखने को मिला है। चुनाव अधिकारी अभय कुमार गुप्ता ने बताया कि रूपेश ओझा के वार्ड से जो प्रत्याशी चुनाव मैदान में थे उन्होंने अपना नामांकन वापस ले लिया है, जिसके बाद रूपेश ओझा का निर्विरोध निर्वाचन का रास्ता साफ हो गया है। उन्हें नियमानुसार प्रमाण पत्र प्रदान किया जाएगा। नाम वापसी के बाद बचे हुए विधिमान्य प्रत्याशियों की सूची का प्रकाशन शुक्रवार को किया जाएगा।

loksabha election banner

छावनी परिषद चुनाव के तहत गुरुवार को नामवापसी की प्रक्रिया संपन्न हुई। छावनी परिषद कार्यालय में चुनाव अधिकारी अभय कुमार गुप्ता की मौजूदगी में संपन्न हुई प्रक्रिया के दौरान आठ प्रत्याशियों ने अपने नाम वापस लिए। चुनाव अधिकारी ने बताया कि वार्ड नंबर छह से सात प्रत्याशी चुनाव मैदान में थे। इनमें रूपेश कुमार ओझा को छोड़ कर अन्य प्रत्याशियों हबीब, बच्चा ठाकुर, फिरोज अहमद खां, रशीद, रामबाबू एवं मुकेश निषाद ने अपने नाम वापस ले लिए। इसी क्रम में वार्ड नंबर दो से कीर्ति सोनकर और वार्ड नंबर पांच से शाहीन ने अपना नाम वापस ले लिया है। नाम वापसी के बाद प्रत्याशियों की संख्या 53 से घटकर 45 रह गई है। चुनाव चिह्न का आवंटन 20 दिसंबर को किया जाएगा। सभासद प्रत्याशी कीर्ति सोनकर के प्रतिनिधि योगेश यादव ने बताया कि उन्होंने प्रत्याशी विक्रम उर्फ चुनमुन के समर्थन में नाम वापस लिया है।

..............

वार्ड चार में दिखेगी रोचक जंग

फैजाबाद : छावनी परिषद चुनाव में बदले राजनीतिक घटना क्रम से अब सात के बजाए छह वार्डों में सियासी घमासान देखने को मिलेगा। एक भाजपा प्रत्याशी के निर्विरोध निर्वाचित होने के बाद भाजपा खेमे में जहां उत्साह और आत्मविश्वास ज्यादा दिख रहा है वहीं अन्य दलों के प्रत्याशी अपना किला सहेजने में लग गए हैं। वार्ड नंबर छह से भाजपा ने पहले रामजग निषाद को सभासद प्रत्याशी घोषित किया था लेकिन बाद में रामजग के समर्थन पर रूपेश ओझा को इसी वार्ड से प्रत्याशी बनाया गया था। रूपेश की मौजूदगी से लोगों की निगाह वार्ड नंबर छह पर लगी थी लेकिन इस वार्ड में छटे सियासी धुंध के बाद अब निगाह सर्वाधिक मतदाता और प्रत्याशियों वाले वार्ड संख्या चार पर है। इस वार्ड में 1107 मतदाता और 14 प्रत्याशी चुनाव मैदान में हैं। इस वार्ड में पूर्व सभासद बृजकिशोर यादव व अयूब निजाम के बीच सीधी टक्कर मानी जा रही है लेकिन अन्य प्रत्याशी भी अपने पूरे तेवर में नजर आ रहे हैं। अन्य वार्डों में मतदाता और प्रत्याशियों की स्थिति पर नजर डालें तो वार्ड एक में 753 मतदाता और सात प्रत्याशी हैं। वार्ड संख्या दो में 1098 मतदाता और पांच प्रत्याशी हैं। वार्ड संख्या तीन में 199 मतदाता और सात प्रत्याशी। वार्ड संख्या पांच में 1010 मतदाता और आठ प्रत्याशी व वार्ड संख्या सात के 878 मतदाता किस्मत आजमा रहे चार प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला करेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.