Move to Jagran APP

नौकरी को दौड़े 19 हजार से ज्यादा युवा

By Edited By: Published: Tue, 23 Sep 2014 11:56 PM (IST)Updated: Tue, 23 Sep 2014 11:56 PM (IST)
नौकरी को दौड़े 19 हजार से ज्यादा युवा

फैजाबाद : सेना में भर्ती होने की ललक लिए युवाओं ने अंतिम दिन पूरी ताकत लगा दी। चार दिनों से चल रही सेना भर्ती के पांचवें और आखिरी दिन सैन्य व प्रशासनिक अधिकारियों के पूर्वानुमान को ध्वस्त कर प्रतापगढ़ से आए 19 हजार से ज्यादा युवाओं ने सफलता के लिए दौड़ लगाई। भर्ती से जुड़े अधिकारियों ने 15 से 16 हजार युवाओं के शामिल होने का अनुमान लगाया था। भर्ती बोर्ड में शामिल सूबेदार मेजर गुरुचरन सिंह ने बताया मंगलवार को भर्ती का आखिरी दिन था। इसके बाद दो दिनों तक दौड़ में सफल हुए अभ्यर्थियों का मेडिकल परीक्षण कर आगे की प्रक्रिया अपनाई जाएगी।

loksabha election banner

गत 19 सिंतबर से जिले में सेना भर्ती चल रही है। मंगलवार को भर्ती के आखिरी दिन प्रतापगढ़ के युवाओं को मौका दिया गया। सोमवार की देर रात से ही छावनी क्षेत्र के आस-पास जमे युवा मंगलवार को ही भर्ती ग्राउंड पहुंच कतार में दिखे। ग्राउंड में युवाओं के भीतर उत्साह हिलोरें मार रहा था। सेना का हिस्सा बनने की उम्मीद लेकर 19275 युवाओं ने दौड़ लगाई, जिसमें 665 युवा ही सफल हो सके। अवैध रूप से दौड़ में शामिल होने की कोशिश कर रहे एक युवक को जवानों ने पकड़ कर प्रक्रिया से बाहर कर दिया। सेना, जिला प्रशासन और पुलिस के बीच बेहतर तालमेल की वजह से पूरी भर्ती प्रक्रिया विवादों से दूर नजर आई।

.........

देर से पहुंचे युवाओं ने किया हंगामा

फैजाबाद : सेना भर्ती में देर से पहुंचे करीब 250 युवाओं ने प्रक्रिया में शामिल होने के लिए जमकर हंगामा किया। दूर से आए युवाओं की प्रबल इच्छा और मांग को देखते हुए भर्ती प्रक्रिया से जुड़े सैन्य अधिकारियों ने उन्हें भी मौका दिया। सूबेदार मेजर गुरुचरन सिंह ने बताया कि भर्ती प्रक्रिया में शामिल होने की समय सीमा प्रात: नौ बजे तक ही थी लेकिन अभ्यर्थियों की मांग को देखते हुए दस बजे तक पहुंचे युवाओं को मौका दिया गया।

..........

रेलवे स्टेशन पर उमड़ी भीड़

फैजाबाद : सेना भर्ती में शामिल होकर वापस लौट रहे युवाओं की सकुशल वासपी को लेकर पुलिस व प्रशासन के साथ-साथ रेल अधिकारी व रेल सुरक्षा एजेंसियां भी काफी चौकन्नी रहीं। दोपहर बाद वापस लौट रहे युवाओं के लिए स्पेशल ट्रेन प्रतापगढ़ के लिए चलाई गई। ट्रेन में सवार हो रहे युवाओं को सकुशल भेजने के लिए आरपीएफ व जीआरपी के जवान प्लेटफार्मो पर दौड़ते रहे। वाणिज्य निरीक्षक अजय सिंह ने बताया कि अभ्यर्थियों की सकुशल वापसी हो रही है। रेलवे ने सेना भर्ती को देखते हुए पूरी व्यवस्था दी है। एडीएम सिटी डॉ. अरविंद चौरसिया, एसपी ग्रामीण पीयूष रंजन श्रीवास्तव व एसपी सिटी आरएस गौतम ने भी रेलवे स्टेशन पहुंच व्यवस्था का जायजा लिया।

..........

पांच दिनों की दौड़

19 सितंबर (संतकबीरनगर):

दौड़े-7343

सफल-472

-----------

20 सितंबर (बस्ती)

दौड़े-10033

सफल-704

-------

21 सितंबर (अंबेडकरनगर)

दौड़े-9493

सफल-567

-------

22 सितंबर (फैजाबाद)

दौड़े-15283

सफल-474

--------

23 सितंबर (प्रतापगढ़)

दौड़े-19257

सफल-665


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.