Move to Jagran APP

लखनऊ से आई फोरेंसिक टीम ने किया डेमो

जागरण संवाददाता, इटावा : प्रोफेसर कॉलोनी में समाजसेविका नीलम ¨सह की क्रूरता से हत्या कर 10 लाख की सं

By JagranEdited By: Published: Tue, 23 May 2017 01:00 AM (IST)Updated: Tue, 23 May 2017 01:00 AM (IST)
लखनऊ से आई फोरेंसिक टीम ने किया डेमो
लखनऊ से आई फोरेंसिक टीम ने किया डेमो

जागरण संवाददाता, इटावा : प्रोफेसर कॉलोनी में समाजसेविका नीलम ¨सह की क्रूरता से हत्या कर 10 लाख की संपत्ति लूटे जाने की घटना के तीसरे दिन सोमवार को लखनऊ से आई विधि विज्ञान प्रयोगशाला की टीम ने डेमो किया। हत्या और लूटपाट से जुड़े साक्ष्यों को जुटाने की कोशिश की।

loksabha election banner

पांच सदस्यीय टीम सुबह 10 बजे ईंट भट्ठा व्यवसायी मुन्नू ¨सह वर्मा के आवास पर आ गई थी। टीम करीब

तीन घंटे तक घर पर मौजूद रही और बारीकी से साक्ष्य जुटाने की कोशिश में जुटी रही। टीम के सदस्यों ने मुन्नू ¨सह से घटनाक्रम के बारे में जानकारी हासिल की। इससे पहले रविवार को आईजी आलोक ¨सह ने मौका मुआयना कर आधा केस वर्कआउट होने के संकेत दिए थे। पूरे केस को गंभीरता से लेकर जिस प्रकार एसएसपी के नेतृत्व में पांच टीमें खुलासे के प्रयास में 48 घंटे से जुटी हैं उससे जल्द खुलासे की उम्मीद जताई जा रही है।

सदर विधायक सरिता भदौरिया, नगर पालिका परिषद अध्यक्ष कुलदीप गुप्ता संटू, माकपा के प्रांतीय नेता कामरेड मुकुट ¨सह आदि ने प्रोफेसर कॉलोनी पहुंचकर घटना की ¨नदा करने के साथ ही मुन्नू ¨सह को सांत्वना बंधाई। इनके अलावा सुबह से देर रात तक शोक जताने के लिए आने वालों का तांता लगा हुआ है। 58 वर्षीय नीलम ¨सह जीवन के अंतिम समय तक समाजसेवा में सक्रिय रही थीं। वह समाजसेवी संगठन जायंट्स मैत्री से जुड़ी थीं। घटना की जानकारी होने पर वरिष्ठ समाज सेविका मीरा अग्रवाल उनके आवास पर पहुंची और गहरा दुख व्यक्त किया।

मा‌र्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी ने नीलम ¨सह की निर्ममता पूर्वक हत्या और लूट की कड़ी ¨नदा करते हुए गहरा शोक प्रकट किया है। शासन और प्रशासन से हत्यारों को तत्काल गिरफ्तार करने की मांग करते हुए जनता से मथुरा जैसे प्रतिरोध की अपील की है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.