Move to Jagran APP

इटावा की पुलि¨सग ठीक नहीं : आईजी

इटावा, जागरण संवाददाता : इटावा पुलिस की कार्यशैली पर बुधवार को आईजी जोन जकी अहमद खासे खफा दिखे। उन्ह

By Edited By: Published: Wed, 28 Sep 2016 06:26 PM (IST)Updated: Wed, 28 Sep 2016 06:26 PM (IST)
इटावा की पुलि¨सग ठीक नहीं : आईजी

इटावा, जागरण संवाददाता : इटावा पुलिस की कार्यशैली पर बुधवार को आईजी जोन जकी अहमद खासे खफा दिखे। उन्होंने ¨सचाई विभाग के डाक बंगले में पत्रकारों से बातचीत में कहा कि इटावा में पुलि¨सग ठीक नहीं हो रही है। हर लेवल पर लापरवाही हो रही है। अपराधियों के हौसले बुलंद हैं। पिछले तीन माह से अपराधों की बाढ़ लगी हुई है।

loksabha election banner

आईजी जोन ने कहा कि वे एक पुलिस अफसर के नाते यहां की पुलिस से संतुष्ट नहीं हैं और उसी को लेकर समीक्षा करने आये हैं। उन्होंने कहा कि अवर अभियंता के यहां डकैती के मामले में सभी लेवल पर लापरवाही हुई है। बदमाश घटना करके आराम से शहर में निकल गये। उन्होंने कहा कि एसएसपी व नीचे के अधिकारियों को घटनाओं को पर्यवेक्षण करने के लिए कहा गया है। उन्हें पुलिस के लोगों से काम कराना है। जो लोग काम नहीं कर रहे हैं उन्हें सजा दी जाये। आईजी जोन ने कहा कि घटनाएं वर्कआउट भी हो रही हैं परंतु उसके बाद भी नयी घटनाएं तेजी से हो रही हैं। इससे ऐसा लग रहा है कि अपराधियों में खौफ नहीं है।

उन्होंने कहा कि अवैध धंधों को लेकर एसएसपी को निर्देश दिये गये हैं कि वे जिलाधिकारी के साथ बैठक कर एक कमेटी बना लें और उसके अनुसार आगे कार्यवाही करें। उन्होंने बताया कि विधान सभा चुनाव को लेकर अवैध शराब, अवैध असलहों की बरामदगी पर जोर दिया जा रहा है। अपराधों को रोकने के लिए कई कार्यवाहियां की जायेंगी। यह पूछे जाने पर कि इंस्पेक्टर स्तर के अधिकारी सभी थानों में तैनात किये जायेंगे। उन्होंने कहा कि अभी इंस्पेक्टर की कमी है 10 दिन के अंदर उन्हें इंस्पेक्टर मिल जायेंगे। उसके बाद वे उनकी तैनाती करेंगे। इससे पूर्व उन्होंने जनपद के सभी थानाध्यक्षों व क्षेत्राधिकारियों के साथ बैठक भी की और कड़े दिशा निर्देश अपराधों को लेकर जारी किये।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.