Move to Jagran APP

किशोर को डंपर से कुचल देने पर बवाल

ऊसराहार-इटावा, संवादसूत्र : गुरुवार को 15 वर्षीय किशोर की बिधूना-ऊसराहार मार्ग पर डंपर द्वारा कुचल द

By Edited By: Published: Thu, 19 May 2016 07:14 PM (IST)Updated: Thu, 19 May 2016 07:14 PM (IST)
किशोर को डंपर से कुचल देने पर बवाल

ऊसराहार-इटावा, संवादसूत्र : गुरुवार को 15 वर्षीय किशोर की बिधूना-ऊसराहार मार्ग पर डंपर द्वारा कुचल देने से हुई मौत से आहत ग्रामीणों ने सड़क जाम कर दी। जाम खुलवाने की कोशिश कर रही पुलिस और ग्रामीणों में खूब झड़प हुई। ग्रामीणों की पत्थरबाजी से 4 पुलिसकर्मी घायल हो गये और कई पुलिस कर्मियों को जनता ने पीट दिया। पुलिस ने जवाब में हवाई फाय¨रग भी की। गुस्साये ग्रामीणों ने गुजर रहे वाहनों को निशाना बनाकर करीब एक दर्जन वाहनों को क्षतिग्रस्त कर दिया।

loksabha election banner

थाना ऊसराहार क्षेत्र के पुरैला गांव के पास बिधूना-ऊसराहार सड़क मार्ग पर बिजनौरा निवासी रामसेवक यादव का पन्द्रह वर्षीय पुत्र हाईस्कूल का छात्र अंकित यादव गुरूवार की सुबह घर से गेहूं पिसाने के लिये पुरैला गांव गया हुआ था। वापस आते समय उसे बिधूना मार्ग पर सामने से आ रहे एक डंपर ने टक्कर मार दी जिसमें वह गंभीर रूप से घायल हो गया। ग्रामीण उसको सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सरसईनावर इलाज हेतु ले गये जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। छात्र की मौत से गुस्साये ग्रामीणों ने शव को रखकर बिधूना मार्ग को जाम कर दिया। इस बीच कुछ ग्रामीणों ने डंपर को विशुनपुर गांव के पास से पकड़ लिया और जाम स्थल पर ही सड़क के बीचोबीच खड़ा कर दिया। सूचना पाकर घटनास्थल पर थाना ऊसराहार पुलिस पहुंच गयी और जाम खुलवाने की कोशिश करने लगी जिस पर ग्रामीणों की झड़प पुलिस से होने लगी। ग्रामीण घटना स्थल पर उच्चाधिकारियों को बुलाने की मांग कर रहे थे। इसी बीच पुलिस ने जाम खुलवाने की कोशिश की तो ग्रामीण भड़क गये और पत्थरबाजी शुरू कर दी। अचानक हुए बवाल में कई पुलिस कर्मी फंस गये जिनकी पिटायी भी ग्रामीणों ने कर दी जिसमें कई सिपाही व होमगार्ड घायल हो गये। वहीं जान बचाने के लिये पुलिस के कई दरोगा व सिपाही जनता के बीच फंस गये तो पुलिस ने भी मोर्चा लेते हुए फाय¨रग शुरू कर दी। इस बीच पुलिस कर्मियों ने भागकर पास के मकानों व गांवों में जाकर जान बचायी। फाय¨रग से गुस्साये ग्रामीणों ने फिर तो जमकर बवाल मचाया और भरथना पुलिस की एक गाड़ी सहित दर्जनों वाहनों में तोड़फोड़ कर डाली। ग्रामीण जनता के उग्र होने से पुलिस घटनास्थल छोड़ के भाग खड़ी हुई और गांव से दूर दो किमी आकर शरण ली। बवाल की सूचना पर पीएसी सहित कई थानों की पुलिस सहित कन्नौज जनपद से पुलिस मौके पर पहुंच गयी। सात घंटों के जाम के बाद उपजिलाधिकारी दिनेश ¨सह और क्षेत्राधिकारी राघवेंद्र ¨सह राठौर मौके पर पहुंचे और ग्रामीणों को समझाया। इसके बाद शव को पोस्टमार्टम के लिये भेजा गया। इस संबंध में मृतक छात्र के पिता रामसेवक यादव ने डंपर चालक के विरूद्ध मुकदमा दर्ज कराया है।

सीओ राघवेंद्र ¨सह राठौर ने बताया कि ग्रामीणों से ज्ञापन लेकर जाम खुलवा दिया गया है। पुलिस ने फाय¨रग नहीं की है मामले की जांच करायी जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.