Move to Jagran APP

छप्पर की चौकी में बैठे हैं पुलिस कर्मी

महेवा, संवाद सूत्र : जनपद के सीमा से लगे हुए औरैया जनपद को छूने वाली महेवा पुलिस चौकी की हालत इन दिन

By Edited By: Published: Tue, 03 May 2016 07:12 PM (IST)Updated: Tue, 03 May 2016 07:12 PM (IST)
छप्पर की चौकी में बैठे हैं पुलिस कर्मी

महेवा, संवाद सूत्र : जनपद के सीमा से लगे हुए औरैया जनपद को छूने वाली महेवा पुलिस चौकी की हालत इन दिनों जर्जर है। यहां पर बैठने वाले पुलिस कर्मी टूटे बांस के छप्पर में चौकी के अंदर बैठने को मजबूर हैं। मुख्यमंत्री के जनपद में कई नई चौकियों का निर्माण किया जा रहा है परंतु महत्वपूर्ण स्थान पर होने के बावजूद इस चौकी की ओर ध्यान किसी का नहीं गया।

loksabha election banner

वर्तमान समय में उक्त पुलिस चौकी राम जानकी मंदिर के एक जर्जर कमरे व छूटे छप्पर में चल रही है। किसी तरह से यहां नियुक्त पुलिस कर्मी अपनी नौकरी चलाने के लिये उस कमरे को अपना सहारा बनाये हुए हैं। जबकि उस कमरे में पुलिस को अपने हथियार रखने के लिये भी चिन्तित रहना पड़ता है। पुलिस अधिकारियों की लापरवाही का घोर नमूना ये भी है कि करीब 2 वर्ष पूर्व एक जन शिकायत पर तत्कालिन वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर सीओ चकरनगर ने जांच कर रिपोर्ट दी थी कि कस्बे में पुलिस चौकी के नाम नॉन जेडए सम्पत्ति के रूप में जगह दर्ज है लेकिन पुलिस विभाग आज तक अपनी ही भूमि पर न कब्जा कर पाया और न ही किसी प्रकार का भवन निर्माण करा पाया। आम लोगों ने वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक मंजिल सैनी से महेवा में पुलिस चौकी की नाम की जमीन पर पुलिस चौकी निर्माण कराये जाने की मांग की है। इस संबंध में एसएसपी मंजिल सैनी ने बताया कि महेवा महत्वपूर्ण चौकी है। इसके लिए निर्माण के लिए शीघ्र कार्रवाई की जाएगी और चौकी की व्यवस्थाओं को उत्तम बनाया जायेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.