Move to Jagran APP

समिति के सचिव के घर 20 लाख की चोरी

एरवाकटरा,(औरैया) संवाद सूत्र: पुलिस की सुस्ती ने चोरों का दुस्साहस बढ़ा दिया है। एरवाकटरा थाना क्षेत

By Edited By: Published: Tue, 03 May 2016 07:04 PM (IST)Updated: Tue, 03 May 2016 07:04 PM (IST)
समिति के सचिव के घर 20 लाख की चोरी

एरवाकटरा,(औरैया) संवाद सूत्र: पुलिस की सुस्ती ने चोरों का दुस्साहस बढ़ा दिया है। एरवाकटरा थाना क्षेत्र के गांव रानीपुर दत्त में बदमाशों ने सहकारी समिति के सचिव के घर से लाखों रुपये के जेवरात व नकदी पार कर दी। साथ ही गांव के दो अन्य घरों में भी हाथ साफ कर दिये।

loksabha election banner

गांव रानीपुर दत्त निवासी र¨वद्र ¨सह राना एरवा टीकुर सहकारी समिति में सचिव हैं। वह तीन बसें भी चलवाते हैं। रात को बिजली न आने की वजह से वह परिजनों के साथ घर की छत पर सो रहे थे। इस बीच बदमाश घर के पास बनी लैट्रीन पर चढ़ने के बाद छत पर पहुंचे और वहां से जीने के रास्ते घर में प्रवेश कर गए। बदमाशों ने कमरे का ताला तोड़कर वहां रखे जेवरात, बसों की आमदनी व समिति के वसूली के तीन लाख रुपये निकाल लिए। इसके बाद बदमाशों ने बड़े बेटे मनीष व छोटे धर्मेंद्र के कमरों के भी ताले तोड़कर नकदी, जेवरात व कपड़े आदि सामान पार कर दिए। छोटे बेटे धर्मेंद्र की शादी गत फरवरी में ही हुई थी। उसकी शादी में मिले चांदी के बर्तन आदि भी चोर ले गए। चोरों ने करीब 20 लाख रुपये कीमत का माल पार कर दिया है।

इसी गांव के भुवनेश राठौर अपनी ससुराल परिजनों के साथ गए थे। उनके घर में ताला पड़ा था। बदमाशों ने उनके घर ताला तोड़कर टिफिन में रखे जेवरात, नकदी व घरेलू सामान पार कर दिया। भुवनेश का कहना है कि उनका करीब ढाई लाख रुपये का नुकसान हुआ है। इसके बाद बदमाश पड़ोस के गांव नगला बरह में गोरे लाल शाक्य के घर का ताला तोड़कर घुस गए। बदमाश वहां से बक्सों के ताले तोड़कर जेवरात निकाल ले गए। भुवनेश कुमार कन्नौज के दिलालपुर में रिश्तेदारी में एक शादी समारोह में परिवार के साथ गए थे। अंत में बदमाश नगला बरह के शैलेंद्र तिवारी के घर में घुसने का प्रयास कर रहे थे। तभी शैलेंद्र तिवारी की आंख खुल गई। उन्होंने शोर मचा दिया। बदमाश फाय¨रग करते हुए भाग गए। इस पर दोनों गांवों के लोग जग गए। उन्होंने ने बदमाशों का पीछा भी किया, लेकिन कोई हाथ नहीं आया। इसके बाद लोगों ने अपने व पड़ोसियों के सूने पड़े घर चेक किए तब घटना की जानकारी हुई। पुलिस को सूचना दी गई। पुलिस ने मौके पर पहुंच जांच की। खोजी कुत्ते व फोरेंसिक टीम को भी बुलाया गया। ग्रामीणों ने पुलिस को बताया कि आठ-दस बदमाश थे। सभी कच्छा बनियान पहने थे। दोपहर बाद एसपी अतुल शर्मा ने घटनास्थल पहुंच जायजा लिया।

परिजन छत पर सोते रहे, चोर निकाल ले गए लाखों का माल

बाबरपुर : अजीतमल कोतवाली क्षेत्र के गांव अमावत निवासी सुरेशचंद्र, अर¨वद सक्सेना व वीरेंद्र नरायण रात को बिजली न आने से घर की छत पर सो रहे थे। इस बीच बदमाश तीनों घरों में किसी तरह प्रवेश कर गए। वहां कमरों के लगे ताले तोड़ दिए। सुबह जब वह नीचे उतरकर आए तब कमरों के ताले टूटे व बिखरा पड़ा सामान देखकर उनके होश उड़ गए। मामले की सूचना पुलिस को दी गई। पुलिस ने मौके पर पहुंच जांच की। कोतवाली प्रभारी डीपी ¨सह ने बताया कि मामले की जानकारी मिली है। तहरीर मिलने पर मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.