Move to Jagran APP

चूल्हे की ¨चगारी ने सात घरों में लगाई आग

जसवंतनगर, संवाद सहयोगी: चूल्हे की ¨चगारी ने सात घरों में आग लगा दी। जिसमें जलकर अनाज, गेहूं, भूसा सम

By Edited By: Published: Mon, 02 May 2016 08:03 PM (IST)Updated: Mon, 02 May 2016 08:03 PM (IST)
चूल्हे की ¨चगारी ने सात घरों में लगाई आग

जसवंतनगर, संवाद सहयोगी: चूल्हे की ¨चगारी ने सात घरों में आग लगा दी। जिसमें जलकर अनाज, गेहूं, भूसा समेत गृहस्थी उपयोगी कीमती लाखों का सामान जलकर राख हो गया। घटना में एक व्यक्ति समेत दुधारू भैंस भी झुलस कर घायल हो गई। आग इतनी भयंकर थी ग्रामीण मिट्टी पानी आदि डालकर 2 घंटे बाद बमुश्किल काबू पा सके। सूचना के 2 घंटे बाद आग को बुझाने दमकल पहुंची।

loksabha election banner

तहसील क्षेत्र बलरई के ग्राम जाखन में प्रभुदयाल के घर में चूल्हे पर खाना बन रहा था। दोपहर करीब 12 बजे तेज हवा लगने से चूल्हे से एक ¨चगारी घर में ही रखे छप्पर में गिर गई। घर की महिलाएं कुछ करतीं, उससे पहले छोटी सी ¨चगारी भयंकर आग की लपटों में बदल गई। तेज हवा चलने से आग की लपटों ने पड़ोस के ही 6 अन्य घरों को भी अपनी चपेट में ले लिया, जिससे छप्पर, चारपाई, अनाज गेहूं, भूसा समेत गृहस्थी का कीमती सामान धू-धूकर जलने लगा और गांव में चीखपुकार के साथ अफरा-तफरी मच गई। ऊंची-ऊंची लपटें देखकर घबराये ग्रामीण घरों से निकल कर बर्तन बाल्टियां डिब्बों में पानी लेकर भागे और भयंकर आग को बुझाने में चारों ओर से जुट गए। मिट्टी पानी आदि डालकर ग्रामीणों ने करीब 2 घंटो के उपरांत कड़ी मशक्कत से आग पर काबू पाया। घटना में महावीर, कोमल, के 4 छप्पर में रखा भूसा, 6 चारपाई, 5 ¨क्वटल गेहूं और बर्तन तथा प्रभुदयाल का छप्पर, भूसा राख हो गया जबकि 75 हजार रूपये कीमती एक भैंस झुलस कर बुरी तरह घायल हो गई। इसके आलावा आकाश व योगेश का 2 छप्पर, 2 भूसा के कूप और माया देवी का छप्पर और दरोगा जी का भूसा जलकर हो राख हो गया। ग्रामीणों ने बताया कि आग लगने की तुरंत सूचना देने के बाद भी दमकल दो घंटे बाद मौके पर पहुंच सकी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.