Move to Jagran APP

वाहन से कुचल कर युवक की मौत

बकेवर, संवादसूत्र : थाना क्षेत्र के ग्राम चन्दपुराशाला के निकट इटावा से वापस गांव लौट रहे वरिष्ठ अधि

By Edited By: Published: Sat, 06 Feb 2016 05:31 PM (IST)Updated: Sat, 06 Feb 2016 05:31 PM (IST)
वाहन से कुचल कर युवक की मौत

बकेवर, संवादसूत्र : थाना क्षेत्र के ग्राम चन्दपुराशाला के निकट इटावा से वापस गांव लौट रहे वरिष्ठ अधिवक्ता के भाई को तेज रफ्तार अज्ञात वाहन ने कुचल कर घायल कर दिया जिसकी उपचार के लिए ले जाते समय रास्ते में मौत हो गई।

prime article banner

बकेवर थाना क्षेत्र के ग्राम चंद्रपुरा शाला निवासी वरिष्ठ अधिवक्ता बृजेन्द्र चौबे का 38 वर्षीय भाई विनय पुत्र विशंभर दयाल शहर में म¨हद्रा ऑटो सर्विस में नौकरी करता है। शुक्रवार की रात जब इटावा से एक वाहन पर सवार होकर वह अपने गांव के पास हाइवे पर उतरा और सड़क के किनारे रास्ते से पैदल अपने गांव जा रहा था कि तभी तीव्र रफ्तार अज्ञात वाहन ने लापरवाही में कुचल कर उसे घायल कर दिया। घटना की चूचना मिलते ही गांव के लोग और उसके परिजन मौके पर आए और उसे उपचार के लिए ले जा रहे थे कि रास्ते में उसकी मौत हो गयी।

हाइवे प्रशासन की लापरवाही से हो रही हैं मौतें

हाइवे प्रशासन की लापरवाही के चलते आये दिन दुर्घटनाएं हो रही हैं और कई लोगों की जान जा चुकी है, लेकिन हाइवे प्रशासन की नींद अभी भी नहीं खुली है। बकेवर एवं आसपास हाइवे पर अक्सर देखा गया है कि सुबह सवेरे ओवरलोड मौरंग से लदे ट्रक या तो खराब होकर के या खरीद-फरोख्त हेतु हाइवे पर ही खड़े होते हैं, जिसके चलते आये दिन लंबे रूट की छोटी गाड़ियां या ट्रक उनसे टकरा कर दुर्घटनाग्रस्त होते हैं। ऐसे ही कई बार हादसों में कई लोगों की जान जा चुकी है, लेकिन अभी तक हाइवे प्रशासन कुंभकरणीय नींद सो रहा है। कोई कार्यवाही ने किए जाने से वाहन स्वामियों में काफी रोष है। ज्ञात हो हाइवे प्रशासन की यह ड्यूटी है कि हाइवे पर खराब या बिना किसी कारण के खड़े वाहनों को हाइवे से तुरंत हटाकर उन्हें सर्विस लेन पर खड़ा कर दिया जाये। इसके लिए हालांकि हाइवे पेट्रोल गाड़ियां भी चलायी गयी हैं, लेकिन हाइवे प्रशासन के ढुलमुलपन रवैया के चलते ड्यूटी को सही अंजाम नहीं दिया जा रहा है, जिससे आये दिन हादसे हो रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK