Move to Jagran APP

विद्यालय को कब्जा मुक्त कराने पहुंचे बीएसए

चकरनगर, संवाद सहयोगी: शनिवार को पिछड़े विकास खण्ड के आधा दर्जन परिषदीय विद्यालयों का जिला बेसिक शिक्ष

By Edited By: Published: Sun, 01 Mar 2015 01:10 AM (IST)Updated: Sun, 01 Mar 2015 01:10 AM (IST)
विद्यालय को कब्जा मुक्त कराने पहुंचे बीएसए

चकरनगर, संवाद सहयोगी: शनिवार को पिछड़े विकास खण्ड के आधा दर्जन परिषदीय विद्यालयों का जिला बेसिक शिक्षाधिकारी ने औचक निरीक्षण किया। इसी दौरान पूर्व माध्यमिक विद्यालय पर अवैध कब्जा करने बाले दबंग युवक को भी कल तक कब्जा हटाने का अल्टीमेटम दिया। साथ ही एमडीएम की भी गुणवत्ता परखी। वही ग्रामीणों को प्राथमिक विद्यालय चौरेलापार में एक शिक्षक वापस करने का आश्वासन दिया।

loksabha election banner

पूर्व माध्यमिक विद्यालय गढ़ीमंगद में करीब एक वर्ष से अवैध कब्जा व शिक्षक के साथ मारपीट की खबर को दैनिक जागरण ने 28 फरवरी के अंक में प्रमुखता से छापा था। जिसके चलते जिला बेसिक शिक्षाधिकारी जेपी राजपूत ने उक्त विद्यालय का निरीक्षण कर विद्यालय पर कब्जा किये ग्रामीण को तत्काल विद्यालय को खाली करने का आदेश दिया। प्राथमिक व पूर्व माध्यमिक विद्यालय सिन्डौस में निरीक्षण अधिकारी ने सब कुछ ठीक पाया। इसी क्रम में निरीक्षण अधिकारी ने पूर्व माध्यमिक विद्यालय चैरेलापार का निरीक्षण करते हुये खीर की गुणवत्ता परखी और विद्यालय की ध्वस्त इमारत को मरम्मत हेतु धन व वाउंड्री वॉल बनवाने का शिक्षक को अश्वासन दिया। प्राथमिक विद्यालय चैरेलापार में तीन शिक्षकों की तैनाती के बावजूद भी शिक्षामित्र के भरोसे संचालित विद्यालय को निरीक्षण अधिकारी ने विधिवत संचालन बताया। जब इस संबंध में ग्रामीणों ने निरीक्षण अधिकारी से उक्त विद्यालय के शिक्षकों को अन्य विद्यालयों में संबंद्ध कर विद्यालय को एकल बनाने की शिकायत की तो उन्होंने दूर दराज के शिक्षक होने की समस्या बताते हुये ऐसा करना मजबूरी बताया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.