Move to Jagran APP

बु¨कग कराते ही 568 रुपये पहुंचेंगे खाते में

इटावा, जागरण संवाददाता : केंद्र सरकार द्वारा लागू की गयी पहल योजना (प्रत्यक्ष हस्तांतरण लाभ) से गैस

By Edited By: Published: Tue, 16 Dec 2014 07:31 PM (IST)Updated: Tue, 16 Dec 2014 07:31 PM (IST)
बु¨कग कराते ही 568 रुपये पहुंचेंगे खाते में

इटावा, जागरण संवाददाता : केंद्र सरकार द्वारा लागू की गयी पहल योजना (प्रत्यक्ष हस्तांतरण लाभ) से गैस एजेसी के संचालकों को अवगत कराने के लिए एक बैठक का आयोजन किया। इस अवसर पर इंडियन ऑयल के अधिकारी राजेश ¨सघल ने बताया कि गैस उपभोक्ताओं की सुविधा के लिए ही एडवांस सब्सिडी देने की योजना लागू की गयी है। जो उपभोक्ता अपनी गैस एजेंसी से मिल कर खाता नंबर व आधार कार्ड नंबर के फार्म जमा करा देगें। उनके बैंक खाते में गैस बुक कराते ही 568 रुपया तत्काल जमा करा दिया जायेगा। जो उपभोक्ता अपना फार्म जमा नहीं करायेंगे, उन्हें सब्सिडी वाला सिलेंडर नहीं मिल पायेगा।

loksabha election banner

बैंक खाता पहले, आधार बाद में

श्री ¨सघल ने बताया कि जिन गैस उपभोक्ताओं के पास आधार कार्ड नहीं हैं, वह पहले बैंक का खाता नंबर जिस पर बैंक का आईएफसी नंबर हो गैस एजेंसी से प्राप्त फार्म पर भरकर मोबाइल नंबर के साथ दे दें, बाद में आधार कार्ड का नंबर दर्ज करा दें। लक्ष्मी गैस एजेंसी के वितरक तरनपाल ¨सह कालडा ने बताया कि उन्होंने उपभोक्ताओं की सुविधा के लिए काउंटर चालू कर दिया है। जहां पर उपभोक्ता की पूरी मदद की जा रही है। उन्होंने उपभोक्ताओं से अपील की कि वह 30 दिसंबर तक उक्त योजना के तहत फार्म भर कर जमा करा दें। अगर किसी को बैंक में फार्म जमा कराने में दिक्कत आ रही है तो वह उनकी एजेंसी पर ही दोनों फार्म जमा कर सकते है। उन्होंने कहा कि अभी भीड़ कम हो रही है। इसलिए जल्दी करें, अन्यथा आगे चलकर परेशानी हो सकती है। इस अवसर पर इटावा गैस एजेसी के वितरक संतोष चौधरी के साथ जिला इटावा व औरैया के भी वितरक मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.