Move to Jagran APP

हाईवोल्टेज से विद्युत उपकरण फुंके

इटावा, जागरण संवाददाता : बीते दो दिन में आए हाईवोल्टेज से लोगों के घरों के लाखों रुपये के उपकरण फुंक

By Edited By: Published: Tue, 30 Sep 2014 01:02 AM (IST)Updated: Tue, 30 Sep 2014 01:02 AM (IST)
हाईवोल्टेज से विद्युत उपकरण फुंके

इटावा, जागरण संवाददाता : बीते दो दिन में आए हाईवोल्टेज से लोगों के घरों के लाखों रुपये के उपकरण फुंक गए। विद्युत विभाग के अधिकारी ठीक कराना तो दूर एक सप्ताह की कवायद के बाद फाल्ट ढूंढ़ तक नहीं पाए हैं। उपभोक्ता भय के मारे बिजली जला नहीं रहे हैं कि कहीं फिर उपकरण न फुंक जाएं।

loksabha election banner

उल्लेखनीय है कि मालगोदाम क्षेत्र के विद्युत उपभोक्ता बीते दो दिन से बिजली के हाई वोल्टेज से खासे परेशान रहे। लाइनमैनों सहित विभाग के आला अधिकारियों को इस समस्या से कई वार अवगत कराया। लेकिन समस्या का समाधान कराने की जिम्मेदारी एक दूसरे पर डाली जाती रही। हाई वोल्टेज आने से दैनिक जागरण कार्यालय के हजारों रुपया के उपकरण जल गये। इसके साथ ही लोगों के पंखा, ट्यूबलाइट, कंप्यूटर, बल्व कूलर जल गये, लोग माथा पीट कर रहे गये। गौरतलब बात है कि गत शुक्रवार को सबसे पहले हाई वोल्टेज आये, जिसमें कई उपकरण जल गये। इसकी जानकारी भी उपखंड अधिकारी को दी गयी। उन्होंने लाइन ठीक कराने की बात कही। उन्होने किसी लाइन मैन को भेज कर खानापूर्ति कर दी। परिणाम स्वरुप शनिवार को फिर हाईवोल्टेज आ गये। इस दौरान भी मोहल्ले के लोगों के कई उपकरण जल गये। लगातार दूसरे दिन भी हाईवोल्टेज से हुए नुकसान के लेकर उपभोक्ता परेशान हो गये। इसके वाद भी अधिकारियों ने स्थिति को गंभीरता से नही लिया। उक्त संदर्भ में जब अधिशासी अभियंता आरके ग्रोवर का कहना है कि कर्मचारियों की लापरवाही का ही यह सब परिणाम है एक सप्ताह में सारी खामियां दूर करा दी जायेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.