Move to Jagran APP

फरियादों की भरमार, कई हुए निराश

By Edited By: Published: Tue, 02 Sep 2014 05:51 PM (IST)Updated: Tue, 02 Sep 2014 05:51 PM (IST)
फरियादों की भरमार, कई हुए निराश

बिधूना (औरैया) संवाद सहयोगी : मंगलवार को यहां आयोजित तहसील दिवस में फरियादियों की खासी भीड़ रही। हालांकि ज्यादातर को निराशा ही हाथ लगी, आश्वासन का झुनझुना जरूर थमा दिया गया। जिलाधिकारी माला श्रीवास्तव ने लंबित समस्याओं पर नाराजगी जताई। निर्देश दिया कि आई समस्याओं का निस्तारण निर्धारित समय सीमा में करें। कुल 414 पंजीकृत हुई शिकायतों में 53 का मौके पर निराकरण किए जाने का दावा किया गया।

loksabha election banner

चारागाह, ग्राम पंचायत, खलिहान, श्मशान व सार्वजनिक भूमि पर कब्जे की ज्यादा शिकायतें आने पर नाराजगी जाहिर करते हुए जिलाधिकारी ने एसडीएम को निर्देश दिया कि त्वरित निस्तारण किया जाए। राशन कोटेदारों की मनमानी से जुड़ी शिकायतों पर जांच कर कार्रवाई के निर्देश दिए गए। नगर में दुर्गा मंदिर के पीछे चारागाह की जमीन पर कब्जा किए महेश सिंह परिहार जब खुद शिकायत लेकर पहुंचे तो उन्हें कड़ी फटकार लगाई गई है। हिदायत दी गई दो दिन के अंदर चारागाह की जमीन से कब्जा छोड़े। हरचन्दापुर निवासी ज्ञान सिंह यादव ने शिकायत की कि पूर्व में शिकायती पत्र दिए जाने के बाद भी चारागाह की जमीन से अवैध कब्जा नहीं हटाया गया, इस पर जिलाधिकारी ने नाराजगी जताई। सभासद संतोष सक्सेना ने कई हैंडपंप खराब होने की शिकायत की। संबंधित अधिकारियों को दिशा निर्देश दिए गए। सपा के नगर अध्यक्ष दिनेश सिंह कुशवाह ने रजबहा में जगह -जगह बंधा लगाकर पानी रोके जाने की शिकायत की। डीएम ने सिंचाई विभाग के अधिकारियों को बंधा खुलवाने और पानी अवरुद्ध करने वालों के खिलाफ कार्रवाई करने के निर्देश दिए। सहार निवासी रामबेटी पत्नी स्व. जय प्रकाश ने शिकायत की कि उनके पति स्वामी विवेकानंद इंटर कालेज सहार में शिक्षक हैं फंड आदि का पैसा फर्जी हस्ताक्षर कर कालेज के प्रधानाचार्य ने निकाल लिया है इस पर जांच के आदेश दिए गए। गांव उसराह के ग्रामीणों ने राशन वितरण में मनमानी की शिकायत की और यह भी बताया कि गलत तरीके से संबद्धीकरण किया गया है। एरवा कुइली निवासी अवधेश कुमार ने शिकायत की कि गांव के राशन डीलर द्वारा फर्जी प्रमाणपत्रों के आधार पर लाइसेंस प्राप्त किया गया है इस मामले की जांच के निर्देश दिए गए। रठगांव के सर्वेश ने शिकायत की कि छह अगस्त को उनके घर चोरी हुई थी जिस पर आज तक कोई कार्रवाई नहीं हुई। सीडीओ शिवराज यादव, सीएमओ डा. एनकेएस यादव, एसडीएम मदन चन्द्र दुबे, एसपी अखिलेश चौरसिया ने भी शिकायतें सुनकर आवश्यक दिशा निर्देश दिए। स्वास्थ्य विभाग की टीम देर से पहुंचने पर डीएम ने नाराजगी जताई। उधर औरैया में एसडीएम जितेंद्र श्रीवास्तव की मौजूदगी में हुए तहसील दिवस में 150 शिकायतें पंजीकृत की गई। जिनमें 12 का निस्तारण किया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.