Move to Jagran APP

माता-पिता ने मांगी बेटी की सुपुर्दगी

जागरण संवाददाता, एटा: मारहरा की रहने वाली पुत्री द्वारा मां पर लगाए गए गलीच आरोपों की गुत्थी इतनी उल

By JagranEdited By: Published: Wed, 19 Jul 2017 08:25 PM (IST)Updated: Wed, 19 Jul 2017 08:25 PM (IST)
माता-पिता ने मांगी बेटी की सुपुर्दगी
माता-पिता ने मांगी बेटी की सुपुर्दगी

जागरण संवाददाता, एटा: मारहरा की रहने वाली पुत्री द्वारा मां पर लगाए गए गलीच आरोपों की गुत्थी इतनी उलझ गई है कि अब पुलिस की समझ में नहीं आ रहा कि वह किस राह जाए। बड़ी बहन ने मां पर दुष्कर्म कराने के आरोप मढ़े तो छोटी बहन मां के बचाव में सामने आ गई। ऐसे में पुलिस दुविधा में फंस गई। माता-पिता ने पुलिस से छोटी बेटी की सुपुर्दगी अलग-अलग मांगी। ऐसे में पुलिस दोनों में से किसी को भी बेटी सौंपने का फैसला नहीं कर सकी। लिहाजा उसने बीच का रास्ता अपनाते हुए लड़की को नारी निकेतन भेज दिया।

loksabha election banner

बड़ी बेटी ने अपनी मां पर दिल्ली में वैश्यावृत्ति करने का आरोप लगाया था। उसने पुलिस को एक शिकायती पत्र दिया उसमें कहा कि उसकी मां ने अपने प्रेमी के संग मिलकर छह आरोपियों से उसका व उसकी छोटी बहन के साथ दुष्कर्म कराया। यह घटना मारहरा में होना दर्शाई गई। पुलिस ने लड़की की शिकायत पर पास्को के तहत मामला दर्ज कर लिया। बड़ी बहन ने यह आरोप लगाया था कि उसकी छोटी बहन को बुलंदशहर जिले के थाना जेवर क्षेत्र के गांव हिमायूंपुर में ज्ञानेंद्र नाम के व्यक्ति ने बंधक बनाकर रखा है। पुलिस का कहना है कि उसने जेवर में दबिश दी, लेकिन वहां कोई नहीं मिला।

इसके अगले दिन ही छोटी बहन खुद थाने पहुंच गई और उसने अपनी बड़ी बहन पर ही आरोप लगा दिए कि उसने मां के खिलाफ झूठी शिकायत पुलिस में दर्ज कराई है। उसके साथ न कोई दुष्कर्म हुआ और न ही उसे किसी ने हिमायूंपुर में बंधक बनाकर रखा। छोटी बेटी के इन बयानों के नाम बिखरते रिश्तों की यह कहानी इतनी उलझ गई कि पुलिस भी नहीं समझ पा रही है। अब स्थिति यह है कि बड़ी बहन कह रही है कि उसकी मां ने छोटी बहन को डरा-धमकाकर अपने कब्जे में कर रखा है, इस वजह से वह मां के खिलाफ नहीं बोल रही। मां पर आरोप लगाने वाली युवती ने पुलिस दफ्तर मे फूट-फूटकर रोते हुए बताया कि एफआइआर के बावजूद मां को पकड़ने के बाद छोड़ दिया है। इसी तरह मारहरा के रहने वाले एक अन्य आरोपी को पुलिस ने पहले पकड़ लिया और फिर छोड़ दिया। आरोपियों की ओर से लगातार धमकियां मिल रहीं हैं।

इस बीच छोटी बेटी जब थाने पहुंची तो पुलिस ने उसका बयान दर्ज कर लिया। इसके बाद उससे पूछा गया कि वह किसके साथ जाना चाहेगी तो उसने मां के साथ जाने की इच्छा जताई। तब तक पिता भी पुलिस के पास पहुंचा और उसने अपनी बेटी को अपनी सुपुर्दगी में मांगा। ऐसे में पुलिस दुविधा में फंस गई और छोटी बेटी को न पिता और न मां की सुपुर्दगी में दिया, उसे नारी निकेतन भेज दिया है। थाना प्रभारी अनूप कुमार भारती ने बताया कि माता-पिता ने अलग-अलग सुपुर्दगी मांगी थी, इस वजह से लड़की को नारी निकेतन भेजा है। जबकि उसकी मां वापस दिल्ली चली गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.