Move to Jagran APP

पशु चोरों से मारपीट में बीस के खिलाफ मुकदमा

जागरण संवाददाता, एटा: कोतवाली देहात क्षेत्र में ग्रामीणों द्वारा गांव गिरौरा में पशु चोरों के साथ क

By JagranEdited By: Published: Wed, 21 Jun 2017 06:14 PM (IST)Updated: Wed, 21 Jun 2017 06:14 PM (IST)
पशु चोरों से मारपीट में बीस के खिलाफ मुकदमा
पशु चोरों से मारपीट में बीस के खिलाफ मुकदमा

जागरण संवाददाता, एटा: कोतवाली देहात क्षेत्र में ग्रामीणों द्वारा गांव गिरौरा में पशु चोरों के साथ की गई मारपीट में 20 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया है। एफआइआर में किसी को नामजद नहीं किया है, लेकिन ग्रामीणों में मुकदमा को लेकर आक्रोश झलक रहा है।

loksabha election banner

कोतवाली देहात क्षेत्र के गांव गिरौरा में मंगलवार भोर में 8 बदमाशों ने धावा बोलकर तीन भैंसे चोरी कर ली थीं। बदमाश भैंसें लेकर जा रहे थे, तभी ग्रामीणों ने घेराबंदी कर ली और फाय¨रग भी हुई। इस दौरान कई ग्रामीण बाल-बाल बच गए थे। ग्रामीणों के मुकाबले पर आने से बदमाशों के पांव उखड़ गए और वे मैक्स गाड़ी-भैंसे छोड़कर भाग निकले, लेकिन ग्रामीणों ने गिरौरा के नजदीकी गांव नगला पुढिहार के पास दो बदमाशों आसिफ और रिहान बंजारा को पकड़ लिया। दोनों के साथ मारपीट की गई, दोनों घायल हो गए। इस घटना के बाद ग्रामीणों ने दोनों बदमाशों को कोतवाली देहात पुलिस के हवाले कर दिया। बदमाशों से मंगलवार को पूरे दिन पूछताछ की गई। इसके बाद मामले में दो एफआइआर दर्ज करा दी गईं।

एक एफआइआर गिरौरा निवासी सुनील कुमार ने आसिफ समेत सात लोगों के खिलाफ दर्ज कराई है। इस मामले में आसिफ और रिहान को गिरफ्तार कर लिया गया है, जबकि दूसरी एफआइआर देहात कोतवाली के उपनिरीक्षक नदीम असगर ने गांव गिरौरा के 20 अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ दर्ज कराई है, जिसमें आरोप लगाया है कि पकड़े गए बदमाश आसिफ और रिहान के साथ मारपीट की गई।गाली-गलौज कर उन्हें जान से मारने की धमकी भी दी गई। इस बीच पता चला है कि पकड़े बदमाशों का गिरोह भैंसे चोरी करने के बाद अलीगढ़ समेत अन्य जिलों में बेच देते थे, ज्यादातर भैंसे कट्टीघरों को बेची जाती थीं।

तीन और पकड़े

कोतवाली देहात पुलिस ने तीन और चोरों को भी जेल भेजा है, जिन्होंने गांव नगला समल में रमनी ¨सह की भैंस चोरी की थी। मामले में रमनी ने इस्माइल पुत्र बदरुद्दीन निवासी भूतेश्वर थाना क्षेत्र सिटी कोतवाली समेत छह के खिलाफ एफआइआर दर्ज कराई थी। चोरी की यह घटना 16 जून की रात 2 बजे के लगभग हुई थी। तभी से पुलिस इनकी तलाश कर रही थी। थाना प्रभारी दशरथ ¨सह का कहना है कि इस मामले में तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। यह आरोपी और गिरौरा की घटना के दोनों आरोपी जेल भेजे गए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.