Move to Jagran APP

कोतवाली में व्यापारी नेता से अभद्रता, हंगामा

जागरण संवाददाता, एटा: शहर कोतवाली में व्यापारी नेता प्रमोद गुप्ता के साथ पुलिस द्वारा की गई अभद्र

By JagranEdited By: Published: Sat, 25 Mar 2017 10:33 PM (IST)Updated: Sat, 25 Mar 2017 10:33 PM (IST)
कोतवाली में व्यापारी नेता से अभद्रता, हंगामा
कोतवाली में व्यापारी नेता से अभद्रता, हंगामा

जागरण संवाददाता, एटा: शहर कोतवाली में व्यापारी नेता प्रमोद गुप्ता के साथ पुलिस द्वारा की गई अभद्रता को लेकर व्यापारियों का पारा चढ़ गया। उन्होंने कोतवाली पर देर रात को जमकर हंगामा किया। इस दौरान व्यापारियों के तेवर देख पुलिस को बैकफुट पर आना पड़ा। अफसरों ने जब जांच के बाद कार्रवाई का आश्वासन दिया, तब व्यापारी शांत हो सके।

loksabha election banner

घटनाक्रम के मुताबिक इंद्रपुरी निवासी हरिओम गुप्ता की किसी के साथ मारपीट हो गई थी, जिसकी शिकायत लेकर वे शहर कोतवाली जा रहे थे। रास्ते में उन्हें व्यापार मंडल के जिलाध्यक्ष प्रमोद गुप्ता मिले, जिनसे उन्होंने साथ चलने को कहा। इस दौरान भाजपा नगर अध्यक्ष प्रदीप भामाशाह भी पहुंच गए। तीनों लोग जब कोतवाली पहुंचे तो वहां इंस्पेक्टर ने नेताओं के साथ अभद्रता कर दी। पुलिस ने व्यापारी नेता प्रमोद गुप्ता को कोतवाली में ही बिठा लिया। पुलिस को यह अंदेशा नहीं था कि इस घटनाक्रम की कड़ी प्रतिक्रिया हो सकती है। रात के वक्त ही शहर में यह खबर फैल गई कि व्यापारी नेता को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। थोड़ी ही देर में तमाम व्यापारी कोतवाली पहुंच गए और पुलिसकर्मियों से उनकी नोंक-झोंक भी हुई। व्यापारी नेता इंस्पेक्टर के खिलाफ कार्रवाई की मांग कर रहे थे। सदर विधायक विपिन वर्मा डेविड भी रात को ही कोतवाली पहुंच गए और पुलिस अधिकारियों से बातचीत की। मामले की गंभीरता पर कई थानों का फोर्स और पीएसी को बुला लिया। हालात टकराव जैसे नजर आने लगे। कुछ देर बाद एडीशनल एसपी विसर्जन ¨सह यादव और सीओ सिटी माता प्रसाद सलौनियां कोतवाली पहुंच गए और व्यापारियों से बातचीत की। व्यापारी इंस्पेक्टर को दंडित करने की मांग कर रहे थे। उनका कहना था कि कोतवाली प्रभारी ने बेवजह अभद्रता की है। पुलिस अधिकारी काफी देर तक व्यापारियों को समझाते बुझाते रहे। अंत में उन्होंने व्यापारियों को आश्वासन दिया कि मामले की जांच कराई जाएगी तथा दोषी पाए जाने पर कार्रवाई भी होगी। तब व्यापारी शांत हुए तथा व्यापारी नेता को छोड़ दिया गया। एसएसपी सत्यार्थ अनिरुद्ध पंकज ने बताया कि व्यापारी नेता के साथ हुई अभद्रता के मामले की जांच सीओ सिटी को सौंपी गई है तथा शीघ्र ही जांच रिपोर्ट भी मांगी गई है। दोषी पाए जाने पर कार्रवाई की जाएगी।

पुलिस पर भारी पड़ सकता है मामला

व्यापारी नेता के साथ कोतवाली में हुई अभद्रता के मामले को लेकर व्यापारी वर्ग इतना आक्रोशित है कि अगर दोषी पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई नहीं की गई तो यह मामला ठंडा होने वाला नहीं, बल्कि पुलिस पर भारी पड़ सकता है। शनिवार को कैलाशगंज में व्यापार मंडल के दोनों गुटों मिश्रा गुट व कंछल गुट के पदाधिकारियों व आम व्यापारियों ने प्रशासन से मांग की कि दोषी इंस्पेक्टर के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया जाए। वर्ना अनिश्चितकालीन आंदोलन व्यापारी छेड़ देंगे। खाद्यान्न व्यापार मंडल मंडी समिति के पदाधिकारियों ने भी कार्रवाई की मांग दोहराई है।

सुमंत ने दी प्रदेश व्यापी आंदोलन की चेतावनी

राष्ट्रीय वैश्य एकता परिषद के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुमंत गुप्ता ने व्यापारी नेता प्रमोद गुप्ता के साथ पुलिस द्वारा की गई अभद्रता की ¨नदा करते हुए चेतावनी दी है कि दोषी इंस्पेक्टर के खिलाफ तत्काल कार्रवाई की जाए वर्ना बड़ा आंदोलन छेड़ दिया जाएगा।

इंस्पेक्टर को हटाएं: प्रदीप

व्यापार मंडल मिश्रा गुट के जिलाध्यक्ष प्रदीप गुप्ता ने कहा है कि व्यापारियों के साथ अगर अभद्रता होगी तो व्यापारी चुप नहीं बैठेंगे। दोषी इंस्पेक्टर को तत्काल हटाकर उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज किया जाए। वर्ना जिलेभर के व्यापारी सड़कों पर उतर आएंगे तथा धरना प्रदर्शन आंदोलन शुरू कर दिया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.