Move to Jagran APP

बिना परमिट दौड़ रहीं स्कूल बसें

जागरण संवाददाता, एटा: छोटे ही नहीं बड़े-बड़े स्कूलों में भी छात्र-छात्राओं की परिवहन व्यवस्था को लेकर

By Edited By: Published: Fri, 20 Jan 2017 11:38 PM (IST)Updated: Fri, 20 Jan 2017 11:38 PM (IST)
बिना परमिट दौड़ रहीं स्कूल बसें
बिना परमिट दौड़ रहीं स्कूल बसें

जागरण संवाददाता, एटा: छोटे ही नहीं बड़े-बड़े स्कूलों में भी छात्र-छात्राओं की परिवहन व्यवस्था को लेकर हद दर्जे की लापरवाही बरती जा रही है। परिवहन आयुक्त के निर्देशों पर कराई गई पहले दिन की ही चे¨कग में ये स्थिति सामने आ गई। जहां दर्जनभर बसें बिना परमिट के चलती पकड़ी गईं।

loksabha election banner

स्कूल वाहनों के मामले में सहायक संभागीय परिवहन कार्यालय अरसे से आंखें मूंदकर बैठा था। गुरुवार को अलीगंज में हुए स्कूल बस हादसे के बाद जब विभाग की भूमिका तय होना शुरू हुई, तो आला स्तर के अफसर तक हिल गए। पूरे प्रदेश में चे¨कग अभियान चलाने के निर्देश जारी कर दिए गए। जिसके तहत विभाग की स्थानीय टीम ने भी शुक्रवार को चे¨कग अभियान चलाया। हालांकि, डीएम के आदेश के अनुसार कक्षा 8 तक के स्कूल बंद थे। ऐसे में टीम को सड़कों पर वाहन नहीं मिले। कुछ स्कूल प्रबंधकों से संपर्क कर टीम ने स्कूल परिसर में खड़े इन वाहनों की स्थिति देखी। जिसमें उनके परिमट, फिटनेस व अन्य निर्धारित मानकों को चेक किया गया। टीम ने कुल 31 स्कूल बसों की चे¨कग की। जिसमें 11 बसें बिना मानक के पाई गईं। इनमें से 10 बसों के परमिट की वैद्यता ही समाप्त हो चुकी थी। जबकि कई बसों के पास फिटनेस सर्टिफिकेट नहीं मिले। इन सभी बसों का चालान कर दिया गया है।

सहायक संभागीय परिवहन आयुक्त आरसी भारती ने बताया, अधिकांश विद्यालय शुक्रवार को बंद थे। जिन स्कूलों में बसें अमानक पाई गईं, उनके चालान किए गए हैं। शनिवार को भी अभियान चलेगा। एक-एक स्कूल जाकर वाहनों की चे¨कग की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.