Move to Jagran APP

आंगनबाड़ी केंद्रों पर मुहैया हो भोजन

जागरण संवाददाता, एटा: कलक्ट्रेट सभाकक्ष में राज्य पोषण मिशन की समीक्षा बैठक के दौरान कमियों, शिकायतो

By Edited By: Published: Tue, 25 Oct 2016 06:44 PM (IST)Updated: Tue, 25 Oct 2016 06:44 PM (IST)
आंगनबाड़ी केंद्रों पर मुहैया हो भोजन

जागरण संवाददाता, एटा: कलक्ट्रेट सभाकक्ष में राज्य पोषण मिशन की समीक्षा बैठक के दौरान कमियों, शिकायतों, समाधान आदि पर मंथन किया गया। सीडीओ ने अधीनस्थों को हिदायत दी कि इसके क्रियान्वयन में कोई लापरवाही नहीं होनी चाहिए।

loksabha election banner

मुख्य विकास अधिकारी प्रताप ¨सह भदौरिया ने कहा कि कार्यक्रम के तहत अधिकारी अपने गोद लिए गांवों का निरीक्षण कर रिपोर्ट उपलब्ध कराएं। कुल 114 में से सिर्फ 74 ग्रामों की ही भ्रमण आख्या मिलने पर नाराजगी जताते हुए हिदायत दी कि भ्रमण आख्या समय से उपलब्ध कराएं। अधिकारियों ने आसपुर, दस्तमपुर, गदनपुर सहित कई गांवों में आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों द्वारा केंद्र पर न मिलने की सूचना दी। यह भी बताया गया कि कुछ आंगनबाड़ी कार्यकर्ता अभी तक ग्रोथ चार्ट अद्यतन नहीं कर पा रही हैं। जिस पर सीडीओ ने डीपीओ को इस संबंध में कार्रवाई करने के निर्देश दिए। सभी आंगनबाड़ी केंद्रों पर वजन मशीन उपलब्ध कराने के निर्देश दिए। यह भी निर्देशित किया कि मॉनीट¨रग करके देखें कि हौसला पोषण मिशन के तहत सभी केंद्रों पर खाना बन रहा है या नहीं, गर्भवती महिलाओं को दिया जा रहा है या नहीं, अति कुपोषित बच्चों को घी का पैकेट दिया जा रहा है या नहीं, इसकी मॉनीट¨रग की जाए। बैठक में एडीएम महेश चंद्र शर्मा, एसडीएम सदर रविप्रकाश श्रीवास्तव, पीडी आरके गौतम, डीडीओ एसएन ¨सह कुशवाह, डीपीओ अमर बहादुर सहित अन्य जिला स्तरीय अधिकारी, सभी एबीएसए, सीडीपीओ आदि मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.