Move to Jagran APP

कार्तिक पूर्णिमा: गंगा घाटों पर आज उमड़ेंगे स्नानार्थी

जागरण संवाददाता, कासगंज: कार्तिक पूर्णिमा पर बुधवार को गंगा स्नान के लिए जनपद ही नहीं बल्कि देश के अ

By Edited By: Published: Tue, 24 Nov 2015 06:48 PM (IST)Updated: Tue, 24 Nov 2015 06:48 PM (IST)
कार्तिक पूर्णिमा: गंगा घाटों पर आज उमड़ेंगे स्नानार्थी

जागरण संवाददाता, कासगंज: कार्तिक पूर्णिमा पर बुधवार को गंगा स्नान के लिए जनपद ही नहीं बल्कि देश के अन्य प्रांतों से भी श्रद्धालु गंगा घाटों पर पहुंचकर गंगा में डुबकी लगाएंगे। पहुंचने वाले स्नानार्थियों को किसी भी प्रकार की परेशानी का सामना न करना पड़े इसके लिए पुलिस एवं प्रशासन ने व्यापक बंदोबस्त किए हैं। पूर्णिमा की पूर्व संध्या से ही कछला स्थित गंगा नदी के घाट पर श्रद्धालुओं के पहुंचने का सिलसिला प्रारंभ हो गया।

prime article banner

मान्यता है कि कार्तिक माह में तारों की छांव में स्नान करने से विशेष पुण्य लाभ मिलता है। इसी मान्यता के चलते माहभर तमाम लोग भोर को ही स्नान करते हैं। कार्तिक माह के अंतिम दिन पूर्णिमा पर हजारों की संख्या में श्रद्धालु तारों की छांव में गंगा में डुबकी लगाएंगे।

कार्तिक पूर्णिमा पर गंगा स्नान के लिए कछला स्थित गंगा नदी के घाट पर स्नानार्थियों के पहुंचने का सिलसिला पूर्णिमा की पूर्व संध्या मंगलवार को ही प्रारंभ हो गया।

उपजिलाधिकारी संजय सिंह ने बताया कि कछला स्थित गंगा नदी के घाट पर नावों के साथ गोताखोंरों की तैनाती की गई है। पुलिस क्षेत्राधिकारी सबीह हैदर ने यात्रियों को जाम के झाम से न जूझना पड़े इसके लिए यातायात को सुचारू बनाए रखने के उददेश्य से यातायात पुलिस को आवश्यक दिशा निर्देश दिए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.