Move to Jagran APP

पांच कर्मचारी बूथों से गैरहाजिर, होगी कार्रवाई

जागरण संवाददाता, पटियाली (एटा) : मतदाता पुनरीक्षण जैसे महत्वपूर्ण कार्यक्रम में विशेष अभियान के दौरा

By Edited By: Published: Sun, 19 Oct 2014 08:08 PM (IST)Updated: Sun, 19 Oct 2014 08:08 PM (IST)
पांच कर्मचारी बूथों से गैरहाजिर, होगी कार्रवाई

जागरण संवाददाता, पटियाली (एटा) : मतदाता पुनरीक्षण जैसे महत्वपूर्ण कार्यक्रम में विशेष अभियान के दौरान कर्मचारियों की लापरवाही सामने आई। औचक निरीक्षण को निकले प्रशासनिक अधिकारियों को पांच कर्मचारी बूथों से गैरहाजिर मिले। उन पर कार्रवाई की संस्तुति की गई है।

loksabha election banner

चुनाव आयोग के निर्देश पर रविवार को सभी मतदान केंद्रों पर विशेष अभियान का आयोजन किया गया। जिसमें मतदाताओं के लिए पंजीकरण आदि के फार्म भरवाने की व्यवस्था की गई थी। पुनरीक्षण कार्य से जुड़े कर्मचारियों को सुबह 10 बजे से शाम 4 बजे तक संबंधित मतदान केंद्र पर मौजूद रहकर पुनरीक्षण संबंधी कार्य करना था। कार्य की स्थिति जानने और पदाभिहित अधिकारी व बीएलओ की उपस्थिति जांचने के लिए दोपहर के समय उपजिलाधिकारी प्रेमनाथ और तहसीलदार मनोज कुमार, नायब तहसीलदार संतोष कुमार के निर्देशन में बनी टीमें बूथों पर पहुंचीं। प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा की गई औचक निरीक्षण कार्रवाई को लेकर बूथों पर तैनात पदाभिहित अधिकारियों व बीएलओ में दिन भर खलबली मची रही। चेकिंग के दौरान बूथ संख्या 307 से राजीव कुमार, बूथ संख्या 254 कुतबपुर सराय से नरेश चंद्र, 294 बघराई से विजय सिंह, 319 व 320 बूथ ककराला से सुरेश चंद्र, ग्राम पहलोई के बूथ संख्या 185 से सुखवीर सिंह अनुपस्थित मिले। जिनके खिलाफ विभागीय कार्रवाई की संस्तुति की गई है। नायब तहसीलदार ने बताया कि क्षेत्र के बूथों पर 100 लोगों ने मतदाता बनने को पंजीकरण फार्म, 200 लोगों ने संशोधन और 100 लोगों ने मृतकों के नाम कटवाने के लिए आवेदन किए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.