Move to Jagran APP

सपा बनाएगी विकास के नाम पर सरकार

सलेमपुर, देवरिया: भारतीय जनता पार्टी के टिकट पर पिछली बार सलेमपुर विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ चुकीं

By JagranEdited By: Published: Fri, 24 Feb 2017 11:46 PM (IST)Updated: Fri, 24 Feb 2017 11:46 PM (IST)
सपा बनाएगी विकास के नाम पर सरकार
सपा बनाएगी विकास के नाम पर सरकार

सलेमपुर, देवरिया: भारतीय जनता पार्टी के टिकट पर पिछली बार सलेमपुर विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ चुकीं विजय लक्ष्मी गौतम इस बार समाजवादी पार्टी से अपना भाग्य आजमा रही हैं। वह प्रदेश में हुए विकास कार्यों के नाम पर अपनी जीत सुनिश्चित करने के लिए मतदाताओं के दरवाजे-दरवाजे दस्तक दे रही हैं। शुक्रवार को महाशिवरात्रि होने के चलते वे लार स्थित अपने चुनाव कार्यालय पर सुबह सात बजे कार्यकर्ताओं से संपर्क कीं। पूरे दिन के कार्यक्रम की रूपरेखा तैयार की और दीर्घेश्वर नाथ मंदिर के लिए निकल पड़ीं। वहां लाइन में लगी महिलाओं से हाथ जोड़ वोट मांगा। इसके बाद मंदिर परिसर में भगवान शिव की आराधना कर बाहर निकल पयासी गांव से आए कुछ मतदाताओं से मिलीं। फिर मझौली चौराहे पर पहुंचीं और दुकानदारों से प्रदेश सरकार और अपने को महिला होने की बात कह मदद करने की अपील की। इसी बीच युवजन सभा के प्रदेश अध्यक्ष बृजेश यादव का फोन आता है और वह जनसंपर्क करने की बात करती हैं। इसके बाद एक बजे के करीब नवलपुर चौराहे पर लोगों से मिलीं और करीब दो बजे लार स्थित मस्जिद पहुंचकर हुसैन अंसारी, मस्जिद के मौलाना, अली अहमद, मुस्तफा आदि लोगों से संपर्क कीं। यहां पर पूर्व विधायक स्वामीनाथ यादव तथा छात्र नेता मनोज लारी से मिल चुनाव समीकरण पर चर्चा की। इसके बाद शिव मंदिर सोहगरा फिर फरियांवडीह पहुंचीं और वहां पूजा करने के बाद उपस्थित श्रद्धालुओं से मिलीं। इसके बाद बरडीहा गांव जाकर लोगों से संपर्क कीं। शाम पांच बजे परसाटोला, साढ़े पांच बजे बरसीटोला के मतदाताओं से मिलीं और पार्टी कार्यालय पहुंचीं।

loksabha election banner

-----------

सर्वजन हिताय, सर्वजन सुखाय की नीति हमारी

चित्र परिचय: 24डीईओ-15 जेपीजी।

सलेमपुर : बहुजन समाज पार्टी प्रत्याशी रणविजय कुमार पहली बार सुरक्षित सीट से भाग्य आजमा रहे हैं। सुबह जल्दी उठना और देररात तक प्रचार के बाद पहुंचना उनकी दिनचर्या बन गई है। शुक्रवार को सुबह पांच बजे स्नान कर कार्यकर्ताओं से अपने गांव रामनगर में राय मशविरा किए। इसी बीच बरवा टोला के जितेंद्र कुमार के पास फोन किए और प्रचार में निकलने को कहा। इसके बाद सहियां के मनोज कुशवाहा का फोन आता है और वह गांव में आने की बात कहते हैं। साढ़े तीन बजे लार पहुंचते हैं और आदाब लारी से वोट मांगने व सहयोग की बात कहते हैं। उनके साथ लार कस्बे में मतदाताओं से वोट मांगा। इसी बीच डब्लू लारी व संजय कुमार सहित काफी संख्या में लोग उनके साथ हो जाते हैं। वे अपने कार्यकर्ताओं के साथ लार से ¨पडी गांव पहुंचते हैं वहां कई मोहल्लों में पहुंचते हैं और वोट मांगते हैं। वहां से वे एक बजे मेहरौना वापस आते हैं वहां कार्यकर्ताओं के साथ लंच करते हैं। फिर मेहरौना, पटना, उकिना, गढ़वा, चुरिया, नदौली, खेमादेई, घुमने के बाद देररात अपने चुनाव कार्यालय सलेमपुर पहुंचकर सुबह के कार्यक्रम के बारे में अपने लोगों से चर्चा की।

--------------------

केंद्र की तरह प्रदेश में बनेगी भाजपा सरकार

चित्र परिचय: 24डीईओ-16 जेपीजी।

सलेमपुर, देवरिया: त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में सभी पदों पर आसीन रह चुके भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार काली प्रसाद अब विधानसभा का प्रतिनिधित्व करने के लिए मैदान में जी-जान से लगे हैं। पहली बार विधानसभा का चुनाव लड़ रहे काली प्रसाद शुक्रवार को सलेमपुर स्थित कैंप कार्यालय से निकले। तहसील गेट के पास स्थित एक सैलून की दुकान में पहुंचे और वहां डा.राधाकृष्ण कुशवाहा सहित सैलून में करीब आधा दर्जन लोग उपस्थित थे। सभी से अपनी फरियाद की और दाढ़ी बनवाएं। इसी बीच किसी का फोन आता है और उन्होंने मंदिरों पर जाने की बात कही। वहां से वे शिवमंदिर चकिया पहुंचे। वहां पूजन-अर्चन के बाद गढ़वा शिव मंदिर पहुंचे। वहां भी लोगों से मिले और उकिना गांव स्थित शिव मंदिर पर पहुंचे वहां के पूर्व प्रधान राघव तिवारी से मिले और वोट के बारे में चर्चा किए। इसके बाद रोपन छपरा शिव मंदिर के लिए निकल पड़े। वहां मतदाताओं से बात किए। वहां से मझौलीराज के किला चौराहे पर रमेश ¨सह, हरिहर आदि लोगों से मिले और दीर्घेश्वरनाथ मंदिर पहुंच गए। वहां जलाभिषेक किया और लोगों से अपना जनसंपर्क करते ठाकुर गौरी शिव मंदिर पर पहुंचे वहां भी भगवान शिव का नमन किया और लोगों से समर्थन मांगा और सवा तीन बजे सोहनाग पहुंच शिव मंदिर पर पूजन किया। इसके अलावा भी जगह-जगह लोगों से मिलते रहे।

---------


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.