Move to Jagran APP

गरीबों की मदद को आगे आए स्वयं सेवी संगठन: सीएमओ

देवरिया: मुख्य चिकित्साधिकारी डा.ओपी ¨सह ने जिला चिकित्सालय के पुरुष मेल सर्जिकल वार्ड, चिल्ड्रेन व

By JagranEdited By: Published: Mon, 19 Jun 2017 11:34 PM (IST)Updated: Mon, 19 Jun 2017 11:34 PM (IST)
गरीबों की मदद को आगे आए स्वयं सेवी संगठन: सीएमओ
गरीबों की मदद को आगे आए स्वयं सेवी संगठन: सीएमओ

देवरिया: मुख्य चिकित्साधिकारी डा.ओपी ¨सह ने जिला चिकित्सालय के पुरुष मेल सर्जिकल वार्ड, चिल्ड्रेन वार्ड, फिमेल वार्ड में मरीजों में सोमवार को फल वितरण किया। इस दौरान इंपैक्ट एजुकेशनल सेंटर के संचालन अरविन्द राय व अरोग्य भारती के तत्वावधान में जिला चिकित्सालय को एक दिव्यांग चेयर दान किया गया। संबोधित करते हुए मुख्य चिकित्साधिकारी ने कहा कि जन सेवा नारायण की सेवा है। गरीबों असहायों की सेवा से बड़ा दूसरा धर्म का कार्य कुछ भी नहीं है। ऐसे नेक कार्य समाज के लोगों को और बेहतर करने की प्ररेणा देते हैं। ऐसे कार्यो के लिए स्वयंसेवी संगठनों को आगे आना चाहिए।

loksabha election banner

सीएमओ ने कहा कि जिला अस्पताल अपनी पूरी क्षमता के साथ कार्य कर रहा है। आज के दौर में सभी को संतुष्ट तो नहीं किया जा सकता, लेकिन जिला चिकित्सालय में चिकित्सक पूरी निष्ठा के साथ कार्य करते हैं यह मैं दावे के साथ कह सकता हूं। कई बार ओपीडी का समय बीतने के बाद भी मरीजों को देखना पड़ता है। चिकित्सकों की संख्या में कमी के बावजूद जिला चिकित्सालय का कार्य बेहतर है। कुछ कमियां हैं जिसमें सुधार की आवश्यकता है। इसके लिए मैंने सीएमएस से बात की है। इसके पूर्व उन्होंने पुरुष वार्ड व चिल्ड्रेन वार्ड में मरीजों से मिलकर उनकी समस्या पूछी, जिसमें कमियां मिलने पर उसे दूर करने का निर्देश दिया। वार्ड के मरीजों में अमीन विश्वकर्मा पुत्र हरिकेश्वर निवासी रामपुर बुजुर्ग, मूल चंद, रामप्रसाद आदि से अस्पताल में मिल रही सुविधाओं व चिकित्सकों द्वारा राउंड पर आने की बात पूछी तो सभी ने संतोषजनक जवाब दिया।

यहां मुख्य रूप से डा.अजीत नरायन मिश्र, मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डा.केसी राय, राजेन्द्र मौर्य, भाजपा आईटीसेल के नवनीत दीक्षित, शंभू जायसवाल, अभिषेक जायसवाल, राहुल प्रजापति, डा.लक्ष्मण मिश्र, महेश मिश्र, उपेन्द्र, कृष्ण आदि मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.