Move to Jagran APP

साइबर क्राइम रैकेट के सदस्य को पुलिस ने दबोचा

देवरिया: जिले में साइबर क्राइम का रैकेट बड़े पैमाने पर सक्रिय है। गौरीबाजार पुलिस को मंगलवार को बड़ी स

By JagranEdited By: Published: Tue, 28 Mar 2017 11:05 PM (IST)Updated: Tue, 28 Mar 2017 11:05 PM (IST)
साइबर क्राइम रैकेट के सदस्य को पुलिस ने दबोचा
साइबर क्राइम रैकेट के सदस्य को पुलिस ने दबोचा

देवरिया: जिले में साइबर क्राइम का रैकेट बड़े पैमाने पर सक्रिय है। गौरीबाजार पुलिस को मंगलवार को बड़ी सफलता हाथ लगी। पुलिस ने पंजाब नेशनल बैंक के एटीएम से साइबर क्राइम रैकेट से जुड़े एक सदस्य को दबोच लिया, जबकि अन्य एक आरोपी मौके से फरार हो गया। पुलिस हिरासत में लिए गए युवक से देर शाम तक पूछताछ कर रही थी, पुलिस को कई घटनाओं के खुलासा की उम्मीद है।

loksabha election banner

रुद्रपुर कोतवाली क्षेत्र के ग्राम लुअठई निवासी सुनीता देवी पत्नी राजदेव आशा कार्यकर्ता है। उसका एसबीआइ रुद्रपुर शाखा में खाता है। मंगलवार को अपना एटीएम लेकर गौरीबाजार के पंजाब नेशनल बैंक के एटीएम पर पहुंची तो वहां पहले से दो लोग युवक खड़े थे। महिला ने उनसे मदद मांगी तो वह एटीएम कार्ड बदल दिए और खाते में पैसा न होने की बात कहते हुए दूसरा एटीएम कार्ड दे दिए। महिला को शक हुआ तो वह शोर करना शुरू कर दी। लोगों ने एक युवक को पकड़ लिया, जबकि दूसरा एटीएम कार्ड फेंक कर फरार हो गया। पुलिस ने पकड़े गए युवक को हिरासत में ले लिया। पूछताछ में युवक ने बताया कि वह महराजगंज के वृजमनगंज थाना क्षेत्र का निवासी है। फरार युवक उसका साथी है। दोनों मिलकर एटीएम कार्ड बदलने व लोगों का गुप्त कोड चुराकर खरीदारी करने का कार्य करते रहे हैं।

प्रभारी निरीक्षक दिव्य प्रकाश ¨सह ने कहा कि साइबर क्राइम रैकेट से जुड़े सदस्य को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। कुछ और घटनाओं में इसके शामिल होने की संभावना है। जल्द ही इसका खुलासा कर दिया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.