Move to Jagran APP

समाज का मार्ग दर्शक होता है ब्राह्मण: आचार्य वेदप्रकाश

देवरिया : आदि काल से ही ब्राह्मण जगत के कल्याण के लिए हमेशा एक मार्ग दर्शक की भूमिका में अपना योगदान

By JagranEdited By: Published: Mon, 27 Mar 2017 11:26 PM (IST)Updated: Mon, 27 Mar 2017 11:26 PM (IST)
समाज का मार्ग दर्शक होता है ब्राह्मण: आचार्य वेदप्रकाश
समाज का मार्ग दर्शक होता है ब्राह्मण: आचार्य वेदप्रकाश

देवरिया : आदि काल से ही ब्राह्मण जगत के कल्याण के लिए हमेशा एक मार्ग दर्शक की भूमिका में अपना योगदान देता रहा है। परंतु वर्तमान परिवेश में ब्राह्मण बिखर गया है, जिसके कारण वह अपने उद्देश्यों से विमुख होकर दिग्भर्मित हो गया है। ऐसी स्थिति में पुन: ब्राह्मणों को एक होकर अपनी विद्वत्ता के बल पर देश को व पूरे समाज को मार्गदर्शन देना चाहिए। इसी उद्देश्य को लेकर ब्राह्मण महासभा अपना कार्य कर रही है।

loksabha election banner

उक्त बातें ब्राह्मण महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष वेद प्रकाश त्रिपाठी ने कही। वह सोमवार को सलेमपुर रोड स्थित एक सभागार में महसभा के तत्वावधान में आयोजित एक दिवसीय गोष्ठी को संबोधित कर रहे थे। गोष्ठी को संबोधित करते हुए राष्ट्रीय सचिव नित्यानंद उपाध्याय ने सभी ब्राह्मण समुदाय को एकजुट होने की अपील की। प्रदेश प्रभारी तथा गोरखनाथ मंदिर के पुरोहित आचार्य रामानुज त्रिपाठी वैद्य जी ने कहा कि ब्रह्मांड शुरू से ही समाज के कल्याण के लिए कार्य करता रहा है परंतु वर्तमान समय में ब्राह्मणों के अधिकारों काफी हनन हुआ है। इसलिए अब समय आ गया है कि हम सब एकजुट होकर गरीब ब्राह्मण समाज के उत्थान के लिए कार्य करें।

बैठक की अध्यक्षता ओमप्रकाश तिवारी ने की। इस अवसर पर गोरखनाथ संस्कृत महाविद्यालय आचार्य रंगनाथ त्रिपाठी आशुतोष मिश्रा ब्रजेश पाण्डेय आदि मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.